×

हाथरस कांड: बस थोड़ी देर में होगी शुरू होगी सुनवाई, हाईकोर्ट में कड़ी सुरक्षा

इस मामले में पीड़िता की तरफ से वकील सीमा कुशवाहा उनका पक्ष रखेगी। यह वही सीमा कुशवाहा है जिन्होंने पहले मी इस तरह के कई केस में पीड़ितों न्याय दिलाया है। सीमा ने ही दिल्ली की निर्भया का केस में पीड़िता की पैरवी की थी।

Newstrack
Published on: 12 Oct 2020 8:49 AM GMT
हाथरस कांड: बस थोड़ी देर में होगी शुरू होगी सुनवाई, हाईकोर्ट में कड़ी सुरक्षा
X
हाथरस कांड: बस थोड़ी देर में होगी शुरू होगी सुनवाई, हाईकोर्ट में कड़ी सुरक्षा

लखनऊ। इलाहबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ हाथरस कांड की सुनवाई बस थोड़ी देर में शुरू करने जा रही है। इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई 2.30 बजे शुरू होगी। पूरे हाईकोर्ट परिसर में कडी सुरक्षा के बीच पीडिता के घर वाले कोर्ट में पहुंचे हैं। इसके अलावा तलब किए गए अधिकारी भी कोर्ट पहुंच चुके हैं।

वकील विनोद शाही यूपी सरकार की ओर से पक्ष रखेंगे

इस मामले में पीड़िता की तरफ से वकील सीमा कुशवाहा उनका पक्ष रखेगी। यह वही सीमा कुशवाहा है जिन्होंने पहले मी इस तरह के कई केस में पीड़ितों न्याय दिलाया है। सीमा ने ही दिल्ली की निर्भया का केस में पीड़िता की पैरवी की थी। पूरे क्षेत्र में पुलिस की बडी मौजूदगी के बीच इस केस की सुनवाई होनी पीड़िता परिवार को उत्तराखंड भवन गेस्ट हाउस में रोका गया है। हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई में वकील विनोद शाही यूपी सरकार की ओर से पक्ष रखेंगे।

ये भी देखें: पावर ग्रिड किसे कहते हैं, ये कब फेल होता है, इससे कैसे बचा जा सकता है, यहां जानें

हाथरस कांड की इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई

इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई 2.30 बजे शुरू होगी। राज्य सरकार ने गत 2 अक्टूबर को सीबीआई जांच के लिए केंद्र सरकार से सिफारिश की थी जिसके आधार पर केंद्र ने सीबीआई जांच कराने के लिए अधिसूचना जारी कर दी और इसके बाद जांच टीम हाथरस पहुंचकर प्रत्यक्षदर्शियों से बात कर रही है सीबीआई जांच के बाद एसआईटी ने जो अब तक जांच की है उसकी रिपोर्ट सीबीआई को सौंप देगी। पर एसआईटी अपनी जांच जारी रखेगी।

ये भी देखें: Nokia के इस स्मार्टफोन में 5 कैमरे, फीचर्स हैं धांसू, जानिए कीमत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story