×

दूसरा हाथरस कांड: चीख-चीख कर रो रही बेटी, हत्यारे गौरव का सच आया सामने

यूपी के हाथरस में सोमवार को शाम कुछ लोगों ने अमरीश नाम के व्यक्ति के ऊपर कई राउंड की गोलियां चला दी थी। बेटी के पिता को गोली लगने से घायल हुए व्यक्ति की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई थी। इस मामले को लेकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी समेत कई पार्टियों के नेता एक तरफ जहां राज्य सरकार पर निशाना साध रहे हैं,

Vidushi Mishra
Published on: 2 March 2021 8:18 AM GMT
दूसरा हाथरस कांड: चीख-चीख कर रो रही बेटी, हत्यारे गौरव का सच आया सामने
X
उत्तर प्रदेश के हाथरस में बेटी से छेड़छाड़ करने वाले पिता को गोली मारकर हत्या कर देने का मामला अब सियासी रूप लेता जा रहा है।

हाथरस: उत्तर प्रदेश के हाथरस में बेटी से छेड़छाड़ करने वाले पिता को गोली मारकर हत्या कर देने का मामला अब सियासी रूप लेता जा रहा है। इस मामले को लेकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी समेत कई पार्टियों के नेता एक तरफ जहां राज्य सरकार पर निशाना साध रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस की घटना में कठोरतम कार्रवाई के सख्त आदेश दे दिए हैं। हाथरस की इस घटना पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर भी ताबड़तोड़ बयानबाजी की जा रही है।

ये भी पढ़ें...कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने अपनी ही पार्टी के इस बड़े नेता को क्यों कहा ठन-ठन गोपाल?

गौरव शर्मा एक महीने की जेल भी काट चुका

यूपी के हाथरस में सोमवार को शाम कुछ लोगों ने अमरीश नाम के व्यक्ति के ऊपर कई राउंड की गोलियां चला दी थी। बेटी के पिता को गोली लगने से घायल हुए व्यक्ति की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई थी। इसके बाद इस मामले में एक नई जानकारी सामने आई है कि दोनों परिवारों में कुछ साल पहले से विवाद चल रहा है, जिसमें हत्या का मुख्य आरोपी गौरव शर्मा एक महीने की जेल भी काट चुका है।

ऐसे में पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने घटना में ताजा जानकारी देते हुए बताया कि 50 वर्षीय व्यक्ति की हत्या के मामले में सासनी थाना पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए नामजद हत्यारोपी ललित शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। उसके विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। वहीं शेष अभियुक्तों को भी शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।

आगे एसपी विनीत जायसवाल ने बताया है कि ढाई साल पहले जुलाई 2018 में अमरीश द्वारा छेड़छाड़ की एक रिपोर्ट दर्ज की गई थी, जिसमें गौरव शर्मा नाम का व्यक्ति जेल भी गया था, जो 1 महीने बाद जमानत पर बाहर आ गया था।

ये भी पढ़ें...शबनम की मुस्कराहट पर हुई कार्रवाई, फोटो वायरल होने पर दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

पुरानी रंजिश

इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने आगे बताया कि मृतक के परिवार का कहना है, उनकी पुरानी रंजिश चली आ रही थी, जिसके चलते 1 मार्च को गांव के मंदिर में मृतक कि बिटिया मौजूद थी, तभी गौरव शर्मा, उसकी पत्नी और उसकी मौसी मंदिर में आए। दोनों में झगड़ा हुआ। इसके बाद गौरव शर्मा ने अमरीश पर फायरिंग कर दी, जिसमें उसकी मौत हो गई।

मृतक पिता अमरीश की बेटी का कहना है, 'मेरे साथ छेड़छाड़ की शिकायत पिता ने थाने में कर दी थी। इसी बात को लेकर मेरे पिता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।' लड़की ने गोली मारने वाले का नाम गौरव शर्मा बताया है। एक पुराना केस चल रहा था, जिस वजह से इस घटना को अंजाम दिया है।

सियासी उछाल पकड़ता मामले

Akhilesh Yadav (फोटो: सोशल मीडिया)

वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, ‘हाथरस की बेटी’ के बाद अब हाथरस में एक और बेटी के साथ हुई छेड़खानी की शिकायत करने वाले पिता की सरेआम हत्या का दुर्दांत कांड हुआ है, भाजपा सरकार से हताश उप्र की नारियों ने अब तो इस सरकार से इंसाफ़ की मांग करना भी छोड़ दिया है।

सियासी उछाल पकड़ते हुए इस मामले में भाजपा सांसद सुब्रत पाठक का आरोप है कि गौरव शर्मा समाजवादी पार्टी से जुड़ा हुआ है। बीजेपी सांसद ने ट्वीट करके कहा, 'लाल टोपी से सावधान , इस समाजवादी नेता ने हाथरस में लड़की के साथ छेड़खानी के विरोध में उसके पिता की हत्या कर दी है, ऐसे अपराधियों को समाजवादी पार्टी समर्थन करती है, जो जितना बड़ा अपराधी वो उतना बड़ा समाजवादी।'

ये भी पढ़ें...मथुरा पहुंचा किसान आंदोलन, सरकार के खिलाफ हुई नारेबाजी, ऐसे जताया गया विरोध

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story