हाथरस कांड पर बोले अखिलेश यादव: भाजपा सरकार पापी भी, अपराधी भी

हाथरस कांड को लेकर समाजवादी पार्टी ने भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर हमला बोला है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने परिवार वालों की मर्जी के बगैर पीड़िता का अंतिम संस्कार कराने पर भाजपा सरकार को पापी करार दिया है।

akhilesh-yadav

हाथरस कांड पर बोले अखिलेश यादव: भाजपा सरकार पापी भी, अपराधी भी (social media)

लखनऊ: हाथरस कांड को लेकर समाजवादी पार्टी ने भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर हमला बोला है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने परिवार वालों की मर्जी के बगैर पीड़िता का अंतिम संस्कार कराने पर भाजपा सरकार को पापी करार दिया है।

ये भी पढ़ें:बाबरी विध्वंस मामले में सभी दोषियों को सजा, फैसला थोड़ी देर में

हाथरस गैंग रेप कांड में पुलिस प्रशासन की कार्रवाई से योगी सरकार पर लगातार सवाल उठ रहे

हाथरस गैंग रेप कांड में पुलिस प्रशासन की कार्रवाई से योगी सरकार पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी समेत सभी विपक्षी दलों ने योगी सरकार को महिला सुरक्षा में नाकाम बताया है। बुधवार की सुबह समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर अपनी टिप्पणी में योगी सरकार को हाथरस गैंगरेप कांड में पापी और अपराधी दोनों करार दिया है।

उन्होंने कहा कि हाथरस की बेटी ‘बलात्कार-हत्याकांड’ में शासन के दबाव में, परिवार की अनुमति बिना, रात्रि में पुलिस द्वारा अंतिम संस्कार करवाना, संस्कारों के विरुद्ध है। ये सबूतों को मिटाने का घोर निंदनीय कृत्य है। भाजपा सरकार ने ऐसा करके पाप भी किया है और अपराध भी। साथ ही उन्होंने नहीं चाहिए भाजपा का नारा भी लगाया है। दूसरी और समाजवादी पार्टी के अन्य नेताओं ने भी भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। पार्टी की महिला नेत्री जूही सिंह ने ट्वीट कर कहा कि हाथरस की बेटी ,भारत की बेटी के शव को प्रशासन ने परिवार की मिन्नतों के बाद भी उन्हें नहीं दिया ,रातों रात खुद दाह संस्कार कर दिया ,सत्ता का ये विद्रूप और घिनौना चेहरा और प्रशासन की टूटी हुई रीढ़ आज उत्तर प्रदेश की पहचान है ।

rape-
rape (social media)

ये भी पढ़ें:1 अक्टूबर से 5 बड़े नियमों में बदलाव, तीसरा वाला सीधे आपकी जेब पर डालेगा असर

हाथरस जिला प्रशासन के अधिकारियों ने पीड़ित परिवार के लोगों को धमकाया है

उन्होंने अपने एक और ट्वीट में कहा कि हाथरस जिला प्रशासन के अधिकारियों ने पीड़ित परिवार के लोगों को धमकाया है कि गलती उनकी भी है। उन्होंने कहा कि इस तरह की बयानबाजी से साफ जाहिर है कि जिला प्रशासन की मंशा पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाने की नहीं है। समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य उदयवीर सिंह ने कहा कि योगी सरकार पूरे मामले में इस कदर असंवेदनशील है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार की संवेदना के लिए अब तक दो शब्द भी नहीं कहे हैं।

यही वजह है कि स्थानीय प्रशासन लगातार पीड़ित परिवार के साथ जोर जबरदस्ती कर रहा है अंतिम संस्कार को परिवार वालों की मर्जी के बगैर कराए जाना तानाशाही और अमानवीय व्यवहार का परिचायक है। जनता यह सब देख रही है और योगी सरकार को हिसाब देना ही पड़ेगा।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App