×

हाथरस कांड: हिंसा की साजिश रच रहे 4 लोग गिरफ्तार, जानिए इनके बारे में

सभी चारों का संबंध पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से है। आरोप है कि हाथरस रेप केस के बहाने यूपी में जातीय हिंसा भड़काने की साजिश रच रहे थे।

Newstrack
Published on: 6 Oct 2020 4:44 AM GMT
हाथरस कांड: हिंसा की साजिश रच रहे 4 लोग गिरफ्तार, जानिए इनके बारे में
X
सभी चारों का संबंध पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से है। आरोप है कि हाथरस रेप केस के बहाने यूपी में जातीय हिंसा भड़काने की साजिश रच रहे थे।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के हाथरस गैंगरेप मामले में बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। इसके बाद एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। अब हाथरस आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही है। अब इस मामले में बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पुलिस ने मथुरा से चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

यह सभी हाथरस जा रहे थे। इन चारों का संबंध पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से है। आरोप है कि हाथरस रेप केस के बहाने यूपी में जातीय हिंसा भड़काने की साजिश रच रहे थे। इन युवकों के पास से लैपटॉप व अन्य सामान बरामद किया गया है।

चारों के पास से मोबाइल, लैपटॉप और संदिग्ध साहित्य बरामद

दरअसल, मथुरा में गाड़ियों की चेकिंग हो रही थी। ये चारों दिल्ली नंबर प्लेट की लगी गाड़ी से जा रहे थे इसी दौरान पुलिस ने इन्हें चेकिंग प्वाइंट पर रोक लिया। इनमें एक मल्लापुरम का रहने वाला है, तो वहीं बाकी मुजफ्फरनगर, बहराईच और रामपुर के रहने वाले हैं। पुलिस ने इन चारों के पास से मोबाइल, लैपटॉप और संदिग्ध साहित्य बरामद किया है। फिलहाल इन सभी से पुलिस पूछताछ कर रही है। हाथरस का माहौल खराब करने वालों पुलिस नजर रख रही है।

यह भी पढ़ें...हाथरस कांड पहुंचा SC: जज करेंगे जांच-UP में राष्ट्रपति शासन, सब पर फैसला आज

इससे पहले जांच में पुलिस को जानकारी मिली थी कि हाथरस केस के बहाने यूपी में जातीय दंगे भड़काने की साजिश रची जा रही है। कुछ वेबसाइट्स और सोशल मीडिया कमेंट्स के जरिए पुलिस को यह सूचना मिली थी। इसके बाद संदिग्ध वेबसाइट्स को बंद कर दिया गया था।

CM Yogi Adityanath

खुलासा हुआ है कि अलग-अलग शहरों हिंसा भड़काने का ब्लूप्रिंट तैयार किया गया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी को दंगों की आग में झुलसाने की साजिश का दावा किया है। सीएम योगी ने कहा कि विपक्ष को विकास अच्छा नहीं लग रहा है और यही कारण है कि वे प्रदेश में साम्प्रदायिक दंगा भड़काने की कोशिश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें...यूपी में रात भर बिजली गुल: कर्मचारियों का आंदोलन हुआ तेज, बिगड़ सकते हैं हालात

बता दें कि यह पहला मौका था जब सीएम योगी ने हाथरस केस में विपक्ष पर हमला बोला था। यूपी सरकार पहले ही केस की सीबीआई जांच की सिफारिश कर चुकी है। सीएम ने एक वीडियो संदेश में कहा, जिसे विकास अच्छा नहीं लग रहा, वे लोग देश में और प्रदेश में भी जातीय दंगा भड़काना चाहते हैं-सांप्रदायिक दंगा भड़काना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें...बिहार चुनाव: बदली स्थितियों से भाजपा हुई सतर्क, इस पार्टी से दूरी का लिया फैसला

उन्होंने आगे अपने बयान में कहा कि इस दंगे की आड़ में विकास रुकेगा और इसकी आड़ में उन्हें अपनी रोटियां सेंकने का अवसर मिलेगा, इसलिए वे नित नए षड्यंत्र करते रहते हैं। इन षड्यंत्रों के प्रति पूरी तरह से आगाह होते हुए भी हमें इस विकास की प्रक्रिया को आगे बढ़ाना है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story