×

हाथरस पर भूचाल: गैंगरेप पीड़िता की लाश पर हंसती रही पुलिस, रोते रहे मां-बाप

खुशी और गम का समय अलग अलग होता है। ये सबको पता है कि गम में दुखी और रोया जाता है। और खुशी में हंसा जाता है। लेकिन शायद यूपी पुलिस इससे अंजान है। कुछ ऐसा ही देखने को मिला । जब हाथरस गैंगरेप पीड़िता की चिता जल रही थी।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 30 Sep 2020 4:02 AM GMT
हाथरस पर भूचाल: गैंगरेप पीड़िता की लाश पर हंसती रही पुलिस, रोते रहे मां-बाप
X
पीड़िता के पिता से पहले मां ने भी अपने दर्द को बयां किया था। उन्होंने बताया था कि जब मैंने अपनी बेटी को पाया तो देखा उसके शरीर से बहुत खून बह रहा था।

हाथरस : यूपी पुलिस पुलिस के चेहरे पर सिकन तो दूर मुस्कान थी। ऐसा लग रहा था अपराधियों की पनाहगार है ये यूपी पुलिस। हुआ यूं कि 14 सितंबर को दलित युवती के साथ हुई दरिंदगी की पूरी देश निंदा हो रही है। उत्तर प्रदेश के हाथरस में नाबालिग के साथ रेप से पूरे देश में गुस्सा है और युवती की मौत पर माहौल गमगीन है, लेकिन इस घटना के बीच भी उत्तर प्रदेश पुलिस का संवेदनहीन अमानवीय चेहरा भी देखने को मिला । जब युवती के शव को हाथरस ले जाया गया, तो ग्रामीणों ने विरोध किया, लेकिन पुलिस ने विरोध के बावजूद उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

चिता जल रही थी पुलिस हंस रही थी

हाथरस पीड़िता की जब चिता जल रही थी। तब पुलिस के कई अधिकारी साइड में खड़े होकर बातें कर रहे थे और ठहाके लगा रहे थे। जो कि दिखाता है कि यूपी पुलिस इस मामले को लेकर कितनी असंवेदनशाल रही। जहां हाथरस की निर्भया का परिवार रो रहा था और इंसाफ की भीख मांग रहा था, तो दूसरी ओर राज्य की पुलिस इस पर खामोश हंस रही थी।

यह पढ़ें....किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, ये सरकारी एजेंसियां खरीदेंगी लाखों मीट्रिक टन धान

हाथरस में गैंगरेप का शिकार

मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में हाथरस में गैंगरेप का शिकार हुई दलित युवती की मौत हुई। देर रात को पुलिस की सुरक्षा के बीच युवती के शव को हाथरस के गांव ले जाया गया। जब पुलिस पहुंची तो आधी रात को भी बड़ी संख्या में भीड़ मौजूद थी।

hathras gangrape सोशल मीडिया से

युवती के परिजनों और गांव वालों ने पुलिस को शव देने की अपील की, साथ ही इंसाफ की मांग की। लेकिन पुलिस ने परिजनों और किसी को भी युवती के शव के पास नहीं आने दिया और जबरन खुद ही अंतिम संस्कार कर दिया।यूपी पुलिस के इस तरह के बर्ताव पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।

यह पढ़ें...थोड़ी देर में आएगा बाबरी विध्वंस का फैसला, शुरू होगी श्रीकृष्ण जन्मभूमि की सुनवाई

परिवार और विपक्ष का सरकार विरोध

बता दें कि परिवारवालों पहले पुलिस पर आरोप लगाया है कि इस मामले में केस दर्ज नहीं किया था, जब मामले ने तूल पकड़ा तो, तब यूपी पुलिस ने एक्शन लिया।. कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों ने इस मामले को लेकर लखनऊ, हाथरस से लेकर दिल्ली तक विरोध प्रदर्शन किया और सरकार को दलित विरोधी बताया। बीते 14 सितंबर को गांव के चार लोगों ने दलित लड़की के साथ रेप किया। घटना के 10-12 दिन बाद पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा है। अब इस मामले में यूपी का माहौल गर्म है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story