×

हाथरस पर बड़ी घोषणा: सीएम योगी ने की आर्थिक मदद, पीड़िता के पिता से हुई बात

यूपी के हाथरस जिले में एक दलित युवती के साथ हुए कथित बर्बरता बलात्कार की घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके परिजनों को सहायता राशि देने के साथ ही परिवार के एक सदस्य को नौकरी तथा हाथरस में एक घर का आवंटन करने की घोषणा की है।

Newstrack
Published on: 30 Sep 2020 2:36 PM GMT
हाथरस पर बड़ी घोषणा: सीएम योगी ने की आर्थिक मदद, पीड़िता के पिता से हुई बात
X
अनुसूचित जाति व जनजाति से जुड़े मामलों में पूरी संवेदनशीलता और तत्परता बरतने के निर्देश दिए हैं।

लखनऊ: यूपी के हाथरस जिले में एक दलित युवती के साथ हुए कथित बर्बरता बलात्कार की घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके परिजनों को सहायता राशि देने के साथ ही परिवार के एक सदस्य को नौकरी तथा हाथरस में एक घर का आवंटन करने की घोषणा की है। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फास्ट ट्रैक अदालत में केस चलाने का आश्वासन दिया है।

मुख्यमंत्री ने आज हाथरस में पीड़ित परिवार से बात कर उनसे न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री ने पिता से बात कर उन्हें आश्वस्त किया कि उन्हें न्याय दिलाया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार को 25 लाख नकद, परिवार के एक सदस्य को कनिष्ठ सहायक के पद पर नौकरी, सूडा योजना के अंतर्गत हाथरस शहर में एक घर का आवंटन तथा फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमे की सुनवाई की अनुमति दे दी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़िता के परिजनों को आश्वस्त किया कि मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है। तीन सदस्यीय टीम जल्द ही इस मामले की रिपोर्ट मुख्यमंत्री योग आदित्यनाथ को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। एसआईटी के तीन सदस्यीय कमेटी द्वारा सभी बिंदुओं पर जांच करेगी।

CM Yogi Adityanath

यह भी पढ़ें....बाबरी विध्वंस मामले में कब क्या हुआ, जानते हैं पूरी टाइम लाइन

हाथरस जाएगा सपा प्रतिनिधिमंडल

इसके पहले आज राजधानी लखनऊ में राजनीतिक दलों ने धरना प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया। मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने जा रहे सपाईयों पर पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया। तो वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हाथरस के ग्राम बूलगढ़ी थाना चंदपा में 14. को गांव के ही दबंगों एवं गुण्डों द्वारा दलित समाज (बाल्मीकि) की बेटी के साथ किए गए सामूहिक बलात्कार एवं हत्या के मामले की जानकारी व जांच के लिए 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमण्डल को एक अक्टूबर को बूलगढ़ी गांव हाथरस भेजने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें....हाथरस केस: राजधानी में रेप पीड़िता के लिए न्याय की मांग, जगह-जगह प्रदर्शन

प्रियंका का CM योगी पर हमला

इसके पूर्व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सवाल किया। उन्होने कहा कि मैं यूपी के मुख्यमंत्री से कुछ सवाल पूछना चाहती हूं -परिजनों से जबर्दस्ती छीनकर पीड़िता के शव को जलवा देने का आदेश किसने दिया? पिछले 14 दिन से कहां सोए हुए थे आप? क्यों हरकत में नहीं आए? और कब तक चलेगा ये सब? कैसे मुख्यमंत्री हैं आप।

यह भी पढ़ें....यूपी पहला राज्य: जंग जीतने की मिसाल पर बढ़ रहा आगे, योगी का चला जादू

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story