×

तेल से जलाकर फूंका: अब ऐसा बोल रही यूपी पुलिस, वाह री योगी सरकार

वाह री योगी सरकार, वाह री यूपी पुलिस। पूरी दुनिया ने वीडियो में देखा कि किस तरह हाथरस की बेटी को ज्वलनशील पदार्थ छिडककर आधी रात के बाद पुलिस पहरे में जलाया गया।

Newstrack
Published on: 30 Sep 2020 12:17 PM GMT
तेल से जलाकर फूंका: अब ऐसा बोल रही यूपी पुलिस, वाह री योगी सरकार
X
पूरी दुनिया ने वीडियो में देखा कि किस तरह हाथरस की बेटी को ज्वलनशील पदार्थ छिडककर आधी रात के बाद पुलिस पहरे में जलाया गया।

लखनऊ। वाह री योगी सरकार, वाह री यूपी पुलिस। पूरी दुनिया ने वीडियो में देखा कि किस तरह हाथरस की बेटी को ज्वलनशील पदार्थ छिडककर आधी रात के बाद पुलिस पहरे में जलाया गया। परिवार के लोग चीख-चीखकर इल्जाम लगा रहे हैं और अब लगभग 12 घंटे बाद पुलिस दावा कर रही है कि परिवारवालों की मर्जी से अंतिम संस्कार किया गया।

ये भी पढ़ें... LAC पर महाशक्तिशाली मिसाइल: भारत की बड़ी जीत, चीन अब हर हाल में होगा दफन

पुलिस ने जबरन अंतिम संस्कार किया

हाथरस की सामूहिक दुराचार की शिकार युवती ने अस्पताल में दम तोडा और फिर सभी ने देखा कि रात के अंधेरे में पुलिस पहरा लगाकर उसका अंतिम संस्कार कराया गया। अंतिम संस्कार करने वाले कौन हैं कोई नहीं जान पाया। बिटिया की मां से लेकर पिता और भाई भी बुधवार की सुबह से चीख - चीखकर पूरी दुनिया को बता रहे हैं कि पुलिस ने जबरन अंतिम संस्कार किया है।

वह लोग सुबह होने पर अंतिम संस्कार करना चाहते थे लेकिन पुलिस नहीं मानी। प्रशासन के अधिकारियों ने उन्हें धमकाया। इस सच्चाई के उजागर होने के बाद जब चारों ओर से सरकार की आलोचना हो रही है तो अब उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार का बयान आया है जिसमें उन्होंने कहा कि हाथरस गैंगरेप पीडिता के शव का अंतिम संस्कार पुलिस ने जबरन नहीं कराया है।

hathras gangrape cremation फोटो-सोशल मीडिया

परिवार वालों की सहमति के बाद ही शव का अंतिम संस्कार किया गया है। उनका दावा है कि देर होने की वजह से शव खराब हो रहा था। जब अंतिम संस्कार हुआ तो पीडिता के परिवार वाले वहां मौजूद थे।

ये भी पढ़ें...हाथरस की पल-पल की कहानीः परिवार, डॉक्टर और पुलिस, किसने क्या-क्या कहा

मीडिया को भी नहीं जाने दिया गया था अंतिम संस्कार स्थल तक

hathras gangrape फोटो-सोशल मीडिया

हाथरस में रात ढाई बजे के बाद जब गैंगरेप पीडिता का अंतिम संस्कार कराया गया है तब वहां मीडिया को भी नहीं जाने दिया गया। इसके बावजूद जो वीडियो सामने आए हैं उसमें साफ देखा जा रहा है कि पुलिस के इंस्पेकटर से लेकर सिपाही तक बडी तादाद में वहां तैनात हैं और लोगों को वीडियो बनाने से भी रोका जा रहा है।

इसके बावजूद एक वीडियो में दिख रहा है कि एक पुलिसकर्मी अपने हाथ मे गैलन लेकर चिता पर कुछ छिडक रहा है। अनुमान लगाया जा रहा है कि पेट्रोल या डीजल का प्रयोग किया गया है। एक वीडियो में लडकी मां जमीन पर आंचल फैलाकर अधिकारियों से कह रही है कि उसकी बिटिया का शव दे दें।

एक अन्य वीडियो में मां ने आरोप लगाया कि वह पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों से कहती रही कि बिटिया का शव उसे दे दें। वह अपने रीति- रिवाज से संस्कार करना चाहती है लेकिन उसे यह अधिकार भी नहीं दिया गया।

ये भी पढ़ें...हाथरस दर्दनाक कहानी: सामने आई यूपी पुलिस की सच्चाई, हिल गया पूरा देश

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

Newstrack

Newstrack

Next Story