×

हाथरस कांड: दंगा भड़काने की साजिश के आरोपी पर सुनवाई 29 अक्टूबर को

एडीजे-10 के न्यायालय में हो वीडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से हो रही पेशी में क्राइम ब्रांच ने आलम की जमानत का विरोध करते हुए कहा कि जांच एसटीएफ को दे दी गई है और एसटीएफ अभी और साक्ष्य जुटाना चाहती है।

Newstrack
Published on: 22 Oct 2020 12:23 PM GMT
हाथरस कांड: दंगा भड़काने की साजिश के आरोपी पर सुनवाई 29 अक्टूबर को
X
हाथरस कांड: दंगा भड़काने की साजिश के आरोपी पर सुनवाई 29 अक्टूबर को (Photo by social media)

लखनऊ: हाथरस कांड को लेकर यूपी में दंगा भड़काने की साजिश रचने के आरोप में मथुरा से गिरफ्तार पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (सीएफआई) के चार सदस्यों में से एक रामपुर निवासी आलम की जमानत पर सुनवाई के लिए आज हुई आनलाइन पेशी में न्यायालय ने क्राइम ब्रांच के विरोध पर उसकी जमानत पर सुनवाई एक हफ्ते के लिए स्थगित कर दी है, अब आलम की जमानत पर आगामी 29 अक्टूबर को सुनवाई होगी। इस मामलें में बहराइच निवासी मसूद की जमानत पर आगामी 28 अक्टूबर को सुनवाई होनी है।

ये भी पढ़ें:ये जनता बनाम सरकार का चुनाव है और हम जनता के साथ हैं: तेजस्वी यादव

गुरुवार यानी आज एडीजे-10 के न्यायालय में हो वीडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से हो रही पेशी में क्राइम ब्रांच ने आलम की जमानत का विरोध करते हुए कहा कि जांच एसटीएफ को दे दी गई है और एसटीएफ अभी और साक्ष्य जुटाना चाहती है। इस पर न्यायालय ने एसटीएफ को एक जांच अधिकारी नियुक्त करने और इस मामलें के दस्तावेज पेश करने का निर्देश देते हुए आगामी 29 अक्टूबर तक सुनवाई स्थगित कर दी।

hathras-case- hathras-case- (Photo by social media)

न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी थी

इससे पहले पीएफआई व सीएफआई के चारो आरोपियों में से केरल निवासी पत्रकार सिद्दीकी कप्पन को छोड़ कर शेष तीनों आरोपियों की जमानत याचिका बीते सोमवार को सीजेएम न्यायालय ने खारिज करते हुए इनकी न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी थी। जबकि पत्रकार सिद्दीकी कप्पन की जमानत अर्जी दाखिल नहीं की गई थी। इसके बाद इन तीनों आरोपियों के वकीलों ने जिला न्यायालय में जमानत की अर्जी लगाई थी। इस बीच बीते बुधवार को इस पूरे मामलें की जांच क्राइम ब्रांच से लेकर एसटीएफ को दे दी गई थी।

यूपी में खुफिया एजेंसियों के अलावा हाथरस से जुड़े सभी जनपदों को अलर्ट मोड पर थी

बता दे कि हाथरस काण्ड के बाद यूपी में खुफिया एजेंसियों के अलावा हाथरस से जुड़े सभी जनपदों को अलर्ट मोड पर थी। इसी दौरान 05 अक्टूबर की रात करीब 11 बजे मथुरा में मांट टोल प्लाजा पर वाहनों की चेकिंग में एक स्विफ्ट डिजायर कार (डीएल 01 जेडसी 1203) को रोका गया। कार में चार लोग सवार थे।

ये भी पढ़ें:मारे गए 12 आतंकी: आसमान से बरसे बम-गोले, खूंखार आका भी हुआ ढेर

पूछताछ के दौरान इनकी गतिविधियां संदिग्ध लगीं। जिस पर उन्हें हिरासत में लेकर तलाशी ली गई। तब पता चला कि इनके संबंध पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) एवं उसके सहसंगठन कैम्पस फ्रंट ऑफ इंडिया (सीएफआई) से है। पुलिस ने तलाशी के दौरान इनके कब्जे से मोबाइल, लैपटॉप एवं भड़काऊ साहित्य बरामद किया था। इसके साथ ही इनके पास से हाथरस मामले से जुड़ा भड़काऊ साहित्य भी बरामद हुआ था। चार आरोपियों में से तीन यूपी के तथा एक केरल के मल्लपुरम का था।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story