×

मारे गए 12 आतंकी: आसमान से बरसे बम-गोले, खूंखार आका भी हुआ ढेर

अफगानिस्तान में धमाकों और मौतों से पूरे देश में मातम मचा हुआ है। ऐसे में देश के तखर प्रांत में बुधवार बीच रात अफगान वायुसेना के हवाई हमले में तालिबान के कई कमांडो समेत 12 आतंकवादी मारे गए। ये तालिबानी आतंकी हाल में पुलिस हेडक्वार्टर पर हुए हमले में शामिल थे।

Newstrack
Published on: 22 Oct 2020 11:45 AM GMT
मारे गए 12 आतंकी: आसमान से बरसे बम-गोले, खूंखार आका भी हुआ ढेर
X
अफगानिस्तान में देश के तखर प्रांत में बुधवार बीच रात अफगान वायुसेना के हवाई हमले में तालिबान के कई कमांडो समेत 12 आतंकवादी मारे गए।

नई दिल्‍ली: अफगानिस्तान में इन दिनों तबाही के बादल छाए हुए हैं। धमाकों और मौतों से पूरे देश में मातम मचा हुआ है। ऐसे में देश के तखर प्रांत में बुधवार बीच रात अफगान वायुसेना के हवाई हमले में तालिबान के कई कमांडो समेत 12 आतंकवादी मारे गए। ये तालिबानी आतंकी हाल में पुलिस हेडक्वार्टर पर हुए हमले में शामिल थे। आतंकी हमले के बारे में स्थानीय अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि तखार प्रांत के एक गांव में बुधवार को तालिबान लड़ाकों ने इलाके में अफगान सुरक्षा बलों को निशाना बनाया था।

ये भी पढ़ें...शाह के 3 कठोर फैसलें: इससे पूरे देश भर में बढ़ा कद, विपक्ष की उड़ी थी नींद

कई कमांडर समेत 12 आतंकी ढेर

बुधवार को सुरक्षाबलों की शहीद होने के बाद अफगान वायुसेना ने तालिबानी लड़कों पर देर एयर स्ट्राइक की। सेना द्वारा इस एयर स्ट्राइक में तालिबान के कई कमांडर समेत 12 आतंकी ढेर हो गए। लेकिन इस हमले में नागरिकों के मारे जाने की भी खबरें हैं, जिसकी जांच हो रही है।

ये भी पढ़ें...सीएम रावत का आग्रह: वन्यजीव रेस्क्यू सेंटर वानिकी गतिविधियों में शामिल हो

वहीं आपको बता दें, इससे पहले 21 अक्तूबर को आतंकी संगठन तालिबान द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में 25 अफगान सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई है। ऐसे में तखार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता जावेद हेजरी ने बताया कि इस हमले के बाद सुरक्षाबलों और तालिबानी आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। आतंकियों को इस मुठभेड़ में भारी क्षति पहुंची है। हालांकि, अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि इस मुठभेड़ में कितने आतंकी मारे गए हैं।

ये भी पढ़ें...भारत की संप्रभुता और अखंडता को ट्विटर ने पहुंचाई चोट, मोदी सरकार ने लगाई डांट

अफगानी नागरिकों में भगदड़

afganistan attack by taliban फोटो-सोशल मीडिया

कल ही बुधवार को अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहार प्रांत में पाकिस्तान जाने के लिए वीजा लेने के क्रम में एक स्टेडियम में इंतजार कर रहे हजारों अफगानी नागरिकों में भगदड़ मच गई।

इस दौरान भीड़ से मची भगदड़ में 11 महिलाओं समेत 15 लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बारे में गवर्नर अताउल्लाह खोग्यानी ने कहा कि भगदड़ में 13 लोग घायल भी हुए हैं, जिनमें ज्यादातर महिलाएं हैं। वहीं मारे गए लोगों में से अधिकतर वृद्ध थे। अफगानिस्तान में आए दिन आतकीं हमले होते रहते हैं।

ये भी पढ़ें...भ्रष्टाचार पर तगड़ा एक्शन: होमगार्डस विभाग में कार्रवाई, नवम्बर से आनलाइन ड्युटी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story