×

Hathras News: आकाशीय बिजली गिरने से मस्जिद की गिरी गुम्मद, दो लोगों की मौत

Hathras News: कोतवाली हाथरस रेट क्षेत्र के गांव टुकसान में देर रात को आकाशीय बिजली ने गांव में कहर ढहाया। आधी रात को आकाशीय बिजली गिरने से गांव में अफरा तफरी मची। घरों में अचानक से हाई वोल्टेज करंट दौडा।

G Singh
Published on: 3 Aug 2023 6:58 AM GMT
Hathras News: आकाशीय बिजली गिरने से मस्जिद की गिरी गुम्मद, दो लोगों की मौत
X
Dome of Mosque Fell Due to Lightening, Hathras

Hathras News: कोतवाली हाथरस रेट क्षेत्र के गांव टुकसान में देर रात को आकाशीय बिजली ने गांव में कहर ढहाया। आधी रात को आकाशीय बिजली गिरने से गांव में अफरा तफरी मची। घरों में अचानक से हाई वोल्टेज करंट दौडा। इलैक्ट्रॉनिक आइटम फुंक गए। मस्जिद की गुम्मद भी टूट कर धराशाई हो गई। जिसके बाद लोग अपने अपने घरों से निकल कर बाहर आ गए। वहीं खंभे के तार में बिजली की चपेट में दो लोगों की मौत होने से हडकंप मच गया।

बुधवार-बृहस्पतिवार को कोतवाली हाथरस गेट क्षे़त्र के गांव टुकसान में आधी रात को करीब 12 बजे अचानक से आसमान में तेज आवाज के साथ बादल गरजे और फिर गड-गडाती हुई आकाशीय बिजली गांव में मौजूद मस्जिद पर गिर गई। जिससे मस्जिद की गुम्मद तेज आवास के साथ जमीन पर आ गिरी। वहीं घरों में हाई वोल्टेज करंट अचानक से अपने आप ही दौड गए। जिससे गांव के लोग घबरा गए और सभी अपने अपने घरों से बाहर आ गए।

अचानक से हुई तेज आवाज से उडे लोगों के होश

आकाशीय बिजली की तेज आवास सुनकर लोगों के होश उड गए। लोगों की मानें तो आसमान से अचानक से आग का गोला सा आया और फिर मस्जिद के ऊपर मौजूद गुम्मद गिर गई। यह अच्छा हुआ कि गांव में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई। हालांकि बिजली के घरेलू उपकरण आकाशीय बिजली से फुंक गए।
दीन मोहम्मद ने बताया कि गांव में रात को ऐसा लग रहा था मानो आकाश से कोई आग का गोला आया और फिर अचानक से घरों में हाई वोल्टेज करंट दौड गया, जिससे हमारा इन्वर्टर और बिजली के अन्य कई उपकरण फुक गए। गांव के ज्यादातर लोगों के घरों में लगे बिजली के उपकरणों मंे नुकसान हुआ है। मां दुर्गा पब्लिक स्कूल टुकसान के प्रबंधक हेमंत कुमार शर्मा ने बताया कि रात को करीब 12 बजे आकाशीय बिजली गिरने से हमारे स्कूल में लगे पंखे व अन्य बिजली के उपकरण खराब हो गए हैं।

करंट लगने से 2 लोगों की मौत

कोतवाली चंदपा क्षेत्र के गांव नगला लक्ष्मी में चारा मशीन की मोटर चलाने के लिए तार लगाते वक्त करंट लगने से युवक की मौत हुई। शहर के मोहल्ला नाई नगला में देर रात को रास्ता निकलते वक्त युवक को करंट लगा, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने एक शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। वहीं करंट से मौत वाले दूसरे युवक के शव को परिवार के लोग जिला अस्पताल से अपने साथ घर ले गए। नगला डायमंड फैक्ट्री के पासं बुधवार की देर रात विद्युत विभाग की लापरवाही से एक विद्युत पोल में करंट आ गया। इस दौरान वहां से गुजर रहे नवीपुर निवासी 28 वर्षीय सलमान पुत्र मुन्ना चपेट में आ गया। दूसरा मामला कोतवाली चंदपा क्षेत्र के गांव नगला लच्छी में हुआ। यहां पर 35 वर्षीय मुनेंद्र पुत्र रामवीर सिंह चारा मशीन की मोटर का तार लगा रहा था। इसी बीच उसे करंट लगा और बेहोश होकर वहीं पर गिर गया।

G Singh

G Singh

Next Story