×

Hathras News: माफियाओं को भी अब जेल में आम कैदियों की तरह की रखा जाता है, बोले जेल मंत्री

Hathras News:जल्द ही हाथरस में जेल बनने का कार्य शुरू हो जाएगा। इसे लेकर इगलास रोड पर जिला प्रशासन ने कई साल पहले ही 26.401 हैक्टेअर जमीन का अधिग्रहण भी किया जा चुका है।

G Singh
Published on: 15 July 2023 8:11 AM GMT
Hathras News: माफियाओं को भी अब जेल में आम कैदियों की तरह की रखा जाता है, बोले जेल मंत्री
X
Hathras News (photo: social media )

Hathras News: हाथरस जिले में जल्द 184 करोड लाख रुपए की लागत से 1026 बंदियों की जेल तैयार होगी। शनिवार को कारागार एवं होमगार्ड विभाग राज्य मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने इगलास रोड पर अधिकृत जेल की भूमि का निरीक्षण किया। जल्द ही जेल निर्माण का कार्य शुरू होने की बात कही।

हाथरस को जिला बने हुए दो दशक बीत चुके हैं, लेकिन अभी भी यहां के कैदियों को अलीगढ जेल में भेजा जाता है, क्योंकि यहां पर अभी तक जेल निर्माण नहीं हो सका है। लेकिन अब जल्द ही जिले में जेल बनने का कार्य शुरू हो जाएगा। इसे लेकर इगलास रोड पर जिला प्रशासन ने कई साल पहले ही 26.401 हैक्टेअर जमीन का अधिग्रहण भी किया जा चुका है। शनिवार को कारागार एवं होमगार्ड विभाग राज्य मंत्री धर्मवीर प्रजापति हाथरस पहुंचे। जेले निर्माण की जमीन को देखा। उनके साथ डीआईजी, डीएम, एसपी सहित पीडब्ल्यूडी के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

मेरी जन्मभूमि का जिला है, इसलिए हाथरस प्राथमिकता

जेलमंत्री ने पूछे गए एक सवाल के जबाव में कहा कि हाथरस मेरी जन्मभूमि का जिला है, इसलिए इस प्राथमिकता पर लिया है, क्योंकि यहां पर जेल नहीं थी। इसके लिए जमीन को पहले ही लिया जा चुका है। अब पैसा मंजूर हुआ है। 184 करोड रुपए स्वीकृत हुआ है। 1026 बंदियों की जेल तैयार होनी है, जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

जेल में पिछली सरकारों की तुलना में जमीन-आसमान का अंतर

मंत्री ने कहा कि पिछले पांच साल का कार्यकाल प्रदेश सरकार का देखें तो पिछली सरकारों में माफिया जेल में ऐशो-आराम के लिए जाते थे, लेकिन अब बडे माफियाओं को भी आम कैदियों की तरह से ही जेल में रखा जाता है। अब उनको अहसास हो रहा है कि जेल-जेल होती है। कोई भी नेटवर्क जेल से नहीं चल रहा। सबसे बडी उपलब्धि यह है कि अब कैदियों में जेल में कोई वाद-विवाद नहीं हुआ। पेशेवर अपराधी कैमरों की निगरानी में रहते हैं।

ज्योति मौर्या के सवाल पर बोले मंत्री

यह होमगार्ड विभाग का विषय अलग विषय है, अगर कोई किसी को जान से मारने की धमकी दे रहा है तो वह इसके लिए पुलिस के पास जाए। इसके लिए पुलिस विभाग है। होमगार्ड विभाग में अगर कोई शिकायत आएगी तो उसकी जांच विभाग द्वारा की जाएगी।

G Singh

G Singh

Next Story