×

हवाला रैकेट का भंडाफोड: करोड़ों रुपए हुए बरामद, हाथरस कांड से जुड़े हैं तार

राजधानी लखनऊ के महानगर इलाके में डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस डीआरआई की टीम ने बुधवार की रात छापामार कार्रवाई की है। महानगर के खुर्रम नगर क्षेत्र में रहने वाले राजेश जायसवाल को टीम ने गिरफ्तार भी किया है।

Newstrack

By Newstrack

Published on 8 Oct 2020 7:33 AM GMT

हवाला रैकेट का भंडाफोड: करोड़ों रुपए हुए बरामद, हाथरस कांड से जुड़े हैं तार
X
हवाला रैकेट का भंडाफोड: करोड़ों रुपए हुए बरामद, हाथरस कांड से जुड़े हैं तार (social media)
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

लखनऊ: हवाला कारोबारियों ने अपनी जडें उत्तर प्रदेश तक फैला रखी हैं। राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके महानगर से डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस की टीम ने एक हवाला कारोबारी को पकड़ा है जिसके कब्जे से भारतीय मुद्रा में एक करोड से अधिक नकदी और विदेशी मुद्रा भी बरामद की गई है। इस हवाला रैकेट की हाथरस कांड में संलिप्तता की जांच भी की जा रही है।

ये भी पढ़ें:भाजपा का ममता पर वारः आमार शोनार बांग्ला नहीं, भारत वर्ष हमारा है

महानगर के खुर्रम नगर क्षेत्र में रहने वाले राजेश जायसवाल को टीम ने गिरफ्तार भी किया है

राजधानी लखनऊ के महानगर इलाके में डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस डीआरआई की टीम ने बुधवार की रात छापामार कार्रवाई की है। महानगर के खुर्रम नगर क्षेत्र में रहने वाले राजेश जायसवाल को टीम ने गिरफ्तार भी किया है। डीआरआई की टीम ने पूर्व से प्राप्त ठोस सूचना के आधार पर कार्रवाई की है। पूरी कार्रवाई देर रात में शुरू हुई और सुबह तक जारी रही। टीम के सदस्यों ने राजेश जायसवाल को हवाला कारोबारी माना है उसके कब्जे से एक करोड दस लाख रुपये नकद बरामद किए हैं।

money money (social media)

वह ट्रैवल एजेंट के तौर पर भी कार्य कर रहा था

बताया जाता है कि वह ट्रैवल एजेंट के तौर पर भी कार्य कर रहा था । पांच लाख 45 हजार रुपये की विदेशी मुद्रा भी मिली है। छापामार कार्रवाई में बरामद रुपयों को घर के एक हिस्से में छुपाकर रखा पाया गया है। डीआरआई की टीम को हवाला कारोबार में राजेश जायसवाल के शामिल होने की जानकारी वाराणसी से मिली है। म्यांमार से सोना तस्करी कर लाने वाले दो लोगों को वाराणसी में पकडा गया था उनसे पूछताछ में ही राजेश जायसवाल का सुराग मिला है।

crime crime (social media)

ये भी पढ़ें:बलात्कारियों पर लगाम कब? रेपकांड से दहला लखनऊ, 8 साल की बच्ची से हैवानियत

जानकार सूत्रों ने बताया कि हवाला कांड के इस रैकेट का हाथरस कांड में पैसा पहुंचाने वाले रैकेट से संबंध भी तलाशा जा रहा है। माना जा रहा है कि म्यांमार के हवाला सिंडिकेट का मलेशिया के रास्ते फंडिंग करने वाले हवाला रैकेट से भी आपस में संबंध है। डीआरआई ने मलेशिया से हवाला कनेक्शन उजागर होने के बाद ईडी ने हाथरस कांड में फंडिंग और म्यामार की गोल्ड तस्करी में हवाला के गठजोड को खंगालना शुरू किया है। गौरतलब है कि पिछले महीनों के दौरान लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोना तस्करी के कई मामले पकडे गए हैं। डीआरआई की टीम हवाला रैकेट और सोना तस्करों के आपसी संबंधों के बीच का रिश्ता तलाशने में जुटी है।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story