×

लापरवाह हुआ स्वास्थ्य विभाग, महिला का हुआ सड़क पर प्रसव

ग्राम भदवा निवासी गर्भवती महिला बबीता के पति बसंत कुमार ने बताया कि आज प्रातः मेरी पत्नी प्रसव के दर्द से परेशान तो मैंने पिलुआ स्वास्थ्य केंद्र जाने के लिए 108 नंबर ही एंबुलेंस बुलाने के लिए फोन किया तो उन्हें एंबुलेंस 10 मिनट में पहुंच जाने की बात कही 1 घंटे तक न पहुंचने के कारण सड़क पर ही हो गया।

Newstrack
Published on: 19 July 2020 8:46 AM GMT
लापरवाह हुआ स्वास्थ्य विभाग, महिला का हुआ सड़क पर प्रसव
X

एटा: जनपद के थाना पिलुआ क्षेत्र के गांव भदुआ में आज प्रातः 4:15 बजे गर्भवती महिला के प्रसव का दर्द हुआ तो उसके पति ने 108 एंबुलेंस महिला को साले ले जाने के लिए फोन किया गया तो उसे फोन पर यह जानकारी दी गई कि 10 मिनट में आपके पास एंबुलेंस पहुंच जायेगी परिजन एंबुलेंस का इंतजार ही करते रहे और एंबुलेंस पहुंचने से पूर्व ही सड़क पर महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया और एम्बूलैंस एक घंटे बाद महिला के गांव पहुंच पायी।जिसको लेकर महिला के परिजनों तथा ग्रामीणों में स्वास्थ्य विभाग के प्रति खासा आक्रोश देखने को नजर आया।

एंबुलेंस के चालक रोहित ने एंबुलेंस के 6 किलोमीटर 1 घंटे में आने का कारण बताया की एंबुलेंसों की स्थिति बहुत खराब है। किसी के टायर खराब है किसी का टायर पंचर है किसी में डीजल नहीं है। जिसकी सूचना अधिकारियों को दे दी गई है किंतु उनके द्वारा न तो सामान उपलब्ध कराया जा रहा है और न ही डीजल जिसके चलते एंबुलेंस का समय पर आना संभव नहीं है ।

आफत की बारिशः इन जिलों को मिली चेतावनी, सैकड़ों गांव डूब गए ताजा बाढ़ में

जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ

ग्राम भदवा निवासी गर्भवती महिला बबीता के पति बसंत कुमार ने बताया कि आज प्रातः मेरी पत्नी प्रसव के दर्द से परेशान तो मैंने पिलुआ स्वास्थ्य केंद्र जाने के लिए 108 नंबर ही एंबुलेंस बुलाने के लिए फोन किया तो उन्हें एंबुलेंस 10 मिनट में पहुंच जाने की बात कही 1 घंटे तक न पहुंचने के कारण सड़क पर ही हो गया। वही ईएमटी बनी सिंह ने बच्चे की जांच कर परिजनों को बताया कि बच्चा स्वस्थ होता उसकी पल साथ सब कुछ सामान्य है बच्चे के साथ बच्चे को भी चेक करने पर एक स्वस्थ बताया और दोनों जच्चा बच्चा बना ले जाएगी अपने घर पर मौजूद है।

बारिश का हाई अलर्ट: भयानक तबाही की ओर बढ़ा मौसम, सन्न-गन्न हुए लोग

सड़क किनारे एक बच्चे को जन्म दिया

आपको बताते चलें कि एक इसी प्रकार की एंबुलेंस के न पहुंचने के कारण महिला को एक व्यक्ति रिक्शे से जाते समय महिला ने एक बच्चे को जेल रोड पर झील के पास जिसकी शिकायत प्रभारी मंत्री अतुल से भी की गई थी और उन्होंने व्यवस्था में सुधार का आश्वासन भी दिया आज 2 महीने बीत जाने के बाद भी एटा में एक महिला ने जिनकी पास सड़क किनारे एक बच्चे को जन्म दिया था |आज उन्हें उसी घटना के घटित होने से स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाओं की साथ ही 108 सेवा की भी कलई करती नजर आ रही है जब एंबुलेंस स्वयं हीबीमार होगी तो किसी का इलाज कराने के लिए उसे कैसे लाएगी यह एक सोचने की बात है तथा स्वास्थ्य विभाग की इस सेवा पर एक सवालिया निशान है।

रिपोर्टर- सुनील मिश्र, एटा

राजस्थान संकट पर बोले सिब्बल, कहा दिल्ली से फैल रहा भ्रष्टाचार रुपी वायरस

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story