×

राजस्थान संकट पर बोले सिब्बल, कहा दिल्ली से फैल रहा भ्रष्टाचार रुपी वायरस

कपिल सिब्बल ने राज्य के मौजूदा स्थिति को कोरोना वायरस से जोड़ते हुए वैक्सीन तैयार करने की बात कही है। साथ ही सिब्बल ने सभी दलबदलुओं पर बैन लगाने की मांग की है।

Shreya
Published on: 19 July 2020 8:39 AM GMT
राजस्थान संकट पर बोले सिब्बल, कहा दिल्ली से फैल रहा भ्रष्टाचार रुपी वायरस
X

जयपुर: राजस्थान की सियासत में जारी सरगर्मी को लेकर कांग्रेस विपक्ष पर हमलावर हैं। अब इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने राज्य के मौजूदा स्थिति को कोरोना वायरस से जोड़ते हुए वैक्सीन तैयार करने की बात कही है। साथ ही सिब्बल ने सभी दलबदलुओं पर बैन लगाने की मांग की है और उन पर शिकंजा कसने के लिए कानून सख्त करने की बात कही है।

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत: मैथेमैटिक्स गुरू ने उठाया सवाल, CBI जांच क्यूं नहीं चाहती सरकार

कपिल सिब्बल ने की दलबदलुओं पर बैन लगाने की मांग

उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि वैक्सीन की आवश्यकता है। भ्रष्टाचार रूपी वायरस का मतलब है एक निर्वाचित सरकार को गिराने की कोशिश करना और यह वायरस दिल्ली में "वुहान जैसी सुविधा" देने से फैलता है। यह "एंटीबॉडी" दसवीं सूची में संशोधन से विकसित की जा सकती है।

उन्होंने इसके आगे सभी सभी दलबदलुओं पर बैन लगाने की मांग की और लिखा कि इस तरह के लोगों को अगले पांस सालों तक सार्वजनिक ऑफिस ज्वॉइन करने की इजाजत नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा अगले चुनाव लड़ने पर भी रोक लगनी चाहिए।



यह भी पढ़ें: अमेरिका में हाहाकार: हालात हुए बेहद खराब, एक हफ्ते में पांच हजार मौतें

सिब्बल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

गौरतलब है कि इस वक्त पूरी दुनिया को कोरोना वायरस महामारी ने अपनी चपेट में ले रखा है। चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस की वजह से आज तमाम देश मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा कई बार चीन को इसके लिए जिम्मेदार भी ठहराया जा चुका है। ऐसे में कपिल सिब्बल ने भ्रष्टाचार के कोरोना वायरस को फैलने के लिए दिल्ली में बैठी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

यह भी पढ़ें: कांप उठा जिला: युवक ने महिला को मारी गोली, फिर खुद के साथ किया ऐसा

CM गहलोत ने बीजेपी पर लगाया ये आरोप

बता दें कि राजस्थान में मचे सियासी घमासान के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बीजेपी पर राज्य में सरकार गिराने के उद्देश्य से विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश करने का आरोप लगाया गया। गहलोत ने कहा था कि बीजेपी मेरी सरकार को गिराना चाहती है और राजनीति कर रही है। बता दें कि सरकार ने इस मामले की जांच के लिए एसओजी को भी लगा दिया है। जिसके बाद एसओजी ने सीएम गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट और सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी को बयान देने के लिए बुलाया था।

यह भी पढ़ें: मजदूर की मौत: संदिग्ध परिस्थितियों में मिली लाश, जांच में जुटी पुलिस

यह भी देखें-

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story