×

प्रदेश के इस जिले में दिखी स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, कोरोना से दम तोड़ा सिपाही ने

जिले में कोरोना संक्रमण से हो रही मौतों का सिलसिला रुक नहीं रहा है। कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद फायर सर्विस अकबरपुर में तैनात एक सिपाही की शुक्रवार की सुबह राजकीय मेडिकल कॉलेज अंबेडकरनगर में मौत हो गई।

Newstrack
Published on: 7 Aug 2020 7:36 AM GMT
प्रदेश के इस जिले में दिखी स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, कोरोना से दम तोड़ा सिपाही ने
X
प्रदेश के इस जिले में दिखी स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, कोरोना से दम तोड़ा सिपाही ने

अम्बेडकर नगर: जिले में कोरोना संक्रमण से हो रही मौतों का सिलसिला रुक नहीं रहा है। कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद फायर सर्विस अकबरपुर में तैनात एक सिपाही की शुक्रवार की सुबह राजकीय मेडिकल कॉलेज अंबेडकरनगर में मौत हो गई। इस सिपाही को गुरुवार की शाम को ही मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था लेकिन इसने लगभग 12 घंटे बाद ही दम तोड़ दिया ।

ये भी पढ़ें:भारत में कोरोना का कहर: वायरस ने 24 घंटे में तोड़े रिकाॅर्ड, इन राज्यों की हालत खराब

गौरतलब है कि फायर सर्विस के सिपाही 54 वर्षीय जयप्रकाश राम का फायर सर्विस के अन्य सिपाहियों के साथ एक अगस्त को कोरोना टेस्ट कराया गया था लेकिन उस समय उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी । गुरुवार को उसका स्वास्थ्य खराब होने के बाद जब दोबारा टेस्ट कराया गया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हालत बिगड़ने पर तुरंत जयप्रकाश राम को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया जहां उन्होंने शुक्रवार की सुबह दम तोड़ दिया। फायर सर्विस के जवान की मौत की खबर से पुलिस महकमे में शोक की लहर दौड़ गई है।

प्रदेश के इस जिले में दिखी स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, कोरोना से दम तोड़ा सिपाही ने

अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र ने फायर सर्विस के सिपाही की मौत की पुष्टि की है

अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र ने फायर सर्विस के सिपाही की मौत की पुष्टि की है। वहीं दूसरी तरफ इस प्रकरण में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। नियमानुसार मरीज के जाने के पूर्व मेडिकल कॉलेज में उसका ऑनलाइन डाटा भेज दिया जाता है लेकिन सिपाही जयप्रकाश राम के प्रकरण में ऐसा नहीं किया गया।

सिपाही को गुरुवार की शाम लगभग 5:45 बजे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया जहां उसने शुक्रवार की सुबह लगभग 7:30 बजे दम तोड़ दिया लेकिन हैरत की बात यह रही कि शुक्रवार को दोपहर तक जिले का स्वास्थ्य महकमा मेडिकल कॉलेज में सिपाही का ऑनलाइन डाटा नहीं भेज सका था जिसके कारण मेडिकल कॉलेज प्रशासन अपने रिकार्ड में सिपाही को भर्ती नहीं दिखा पा रहा था ।

ये भी पढ़ें:PM मोदी का अटूट विश्वास: पूरे किए अपने सभी वादे, अब ये होगा सबसे बड़ा एजेंडा

जाहिर है कि कोरोना संक्रमण के दौरान स्वास्थ्य विभाग की यह बड़ी चूक सामने आयी है। वंही सीएमओ डॉ अशोक कुमार का कहना है कि सब कुछ नियमानुसार किया जा रहा है। सिपाही की मौत के साथ ही जिले में मौत का आंकड़ा 13 पर पहुंच गया है ।

रिपोर्ट- मनीष मिश्रा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story