भारत में कोरोना का कहर: वायरस ने 24 घंटे में तोड़े रिकाॅर्ड, इन राज्यों की हालत खराब

देश में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। रोजाना 50-55 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आने से कोरोना का ग्राफ तेजी से ऊपर की ओर बढ़ रहा है।

Corona Virus In India

Corona Virus In India

नई दिल्ली: देश में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। रोजाना 50-55 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आने से कोरोना का ग्राफ तेजी से ऊपर की ओर बढ़ रहा है। 24 घंटे में दर्ज हुए नए मामलों के बाद भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 20 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। जबकि अब तक इस घातक बीमारी की चपेट में आने से 41 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: रेलवे में खत्म होगा ये सिस्टम: हुआ बड़ा फैसला, अब नहीं होगी नियुक्ति

24 घंटे में दर्ज हुए 62 हजार 538 नए मामले

पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 62 हजार 538 नए मामले सामने आए हैं। बता दें कि ये एक दिन में दर्ज किया गया अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले भारत में एक दिन में इतने केसेस नहीं सामने आए हैं। नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 20 लाख 27 हजार 074 पहुंच गया है। वहीं, अब तक 41 हजार 585 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि थोड़ी राहत की बात ये है कि करीब 14 लाख लोग रिकवर होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: अब बचेगी जान: ये दवा खाने वाले मरीजों को नहीं हो रहा कोरोना, सामने आई रिपोर्ट

corona virus

मृत्यु दर गिरकर हुई 2.07 फीसदी

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए नए आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस से अब तक 13 लाख 28 हजार 336 लोग रिकवर हो चुके हैं। वहीं अब मृत्यु दर गिरकर 2.07 फीसदी पर आ गई है। बता दें कि भारत में लगातार आठ दिनों से कोरोना के 50 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। ICMR के मुताबिक, 5 अगस्त तक 2,21,49,351 सैंपल की जांच हुई है, जिनमें से 5 अगस्त को छह लाख 64 हजार 949 सैंपल्स की जांच की गई है।

यह भी पढ़ें: जेम्स बांड बनी गहलोत सरकार! करवा रही इनकी जासूसी, तैयार हो रहे कॉल रिकॉर्ड

24 घंटे के दौरान 904 लोगों की मौत

पिछले 24 घंटे के दौरान 904 लोगों की मौत हुई है, जिनमें से सबसे ज्यादा मौत महाराष्ट्र में हुई है। महाराष्ट्र में इस दौरान 334, तमिलनाडु में 112, कर्नाटक में 100, आंध्र प्रदेश में 77 लोगों की जान गई है। वहीं, उत्तर प्रदेश में 40, मध्य प्रदेश में 17, पश्चिम बंगाल में 61, पंजाब में 29, गुजरात में 23, राजस्थान और तेलंगाना में 13-13, दिल्ली में 11 और जम्मू-कश्मीर व ओडिशा में 24 घंटे के दरमियां नौ-नौ लोगों की जान जा चुकी है।

यह भी पढ़ें: Facebook का बड़ा एलान: दे रहा ये खास सुविधा, जरूरतों के लिए देगी हजार डाॅलर

Corona

यहां हुई इतनी मौतें

इसके अलावा बिहार और झारखंड में आठ-आठ, हरियाणा, केरल और पुडुचेरी में सात-सात, गोवा में चार, असम में छह, उत्तराखंड में तीन, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह और छत्तीसगढ़ में दो-दो और नागलैंड व त्रिपुरा में एक-एक मौत दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें: सुशांत केस: रिया को लगा झटका, ED ने कहा- पूछताछ के लिए आज ही आना होगा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App