×

कोरोना संक्रमित का इलाज करने वाले अस्पतालों पर स्वास्थ्य विभाग मेहरबान

मुंबई से आए बरियावन निवासी एक व्यक्ति के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की सूचना रविवार को अपराह्न मिल जाने के बावजूद स्वास्थ्य महकमे के जिम्मेदार अधिकारी कान में तेल डालकर बैठे रहे।

Shivani Awasthi
Published on: 25 May 2020 5:16 PM GMT
कोरोना संक्रमित का इलाज करने वाले अस्पतालों पर स्वास्थ्य विभाग मेहरबान
X

अंबेडकरनगर। पूरे विश्व में कहर बनकर टूट रहे कोरोनावायरस के प्रति जिले का स्वास्थ्य महकमा कितना गंभीर है, एक छोटी सी घटना से आसानी से इसे समझा जा सकता है। मुंबई से आए बरियावन निवासी एक व्यक्ति के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की सूचना रविवार को अपराह्न मिल जाने के बावजूद स्वास्थ्य महकमे के जिम्मेदार अधिकारी कान में तेल डालकर बैठे रहे। इस गंभीर प्रकरण पर उन्होंने जिलाधिकारी को भी गुमराह कर दिया और देर रात भेजी गई रिपोर्ट में केवल एक कोरोना संक्रमित की सूचना जिलाधिकारी को भेजी गई।

24 घण्टे बाद भी अस्पताल संचालक पर नही हुई कार्रवाई

मंगलवार की सुबह जब मीडिया में ये खबर आई, तब अधिकारियों के कान पर जूं रेंगी और उन्होंने इसे संज्ञान में लेने की बात कही । हैरत इस बात को लेकर रही कि रविवार को ही जानकारी मिल जाने के बाद अधिकारी चुप्पी मारकर क्यों बैठे रहे? फिलहाल मीडिया के हस्तक्षेप के बाद हरकत में आए अधिकारियों ने गांव में पहुंचकर दो दर्जन से अधिक लोगों को लाकर जिला अस्पताल में एकांतवास में रख दिया है। इन सभी लोगों पर कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने की बात बताई जा रही है।

कोरोना संक्रमित का दो अस्पतालों में हुआ इलाज

शक के दायरे में आये इन सभी लोगो के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा। वहीं कोरोना संक्रमित पाये गये व्यक्ति ने जिला मुख्यालय पर जिन निजी अस्पतालों में इलाज करवाया था, उन पर स्वास्थ्य विभाग ने 24 घण्टे तक कुंडली मारे रखी।

ये भी पढ़ेंः सरकार ने बनाया नया रिकॉर्ड, एक दिन में 3.26 करोड़ लोगों में राशन वितरण

एसडीएम ने कहा- होगी कार्यवाई

सोमवार की शाम उप जिलाधिकारी सदर मोइनुल इस्लाम ने बताया कि डॉ आशुतोष शुक्ल कि क्लीनिक पर काम करने वाले सभी लोगो की सैम्पुलिग करायी जायेगी और रिपोर्ट आने तक उन्हें एकान्तवास में रखा जाएगा। इसी तरह शास्त्री नगर में स्थित शिवा हॉस्पिटल में पीड़ित की डायलिसिस किये जाने के जानकारी मिली है। उसकी भी जांच कराई जायेगी।

बिना प्रशिक्षण व अनुमति के कैसे किया जा रहा इलाज

इधर शिवा हॉस्पिटल के संचालक कार्यवाई के डर से अस्पताल छोड़कर भाग निकले हैं। कालोनी के मध्य में स्थित इस अस्पताल में कोरोना संक्रमित का इलाज किये जाने के बावजूद उसे अभी तक सेनेटाइज़ तक नही कराया गया है। इनको लेकर मोहल्ले वालो में काफी आक्रोश है। फ़िलहाल सीएमओ डॉ अशोक कुमार का कहना है कि कार्यवाई के लिए पुलिस को पत्र भेज दिया गया है।

रिपोर्टर - मनीष मिश्रा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story