×

अस्पताल में गंदी चादर देख भड़के स्वास्थ्य मंत्री, कर्मचारी की लगाई क्लास

सूबे के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह इन दिनों पूर्वांचल के दौरे पर हैं। सिद्धार्थनाथ सिंह शनिवार को वाराणसी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मंडलीय चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया।

Aditya Mishra
Published on: 29 Jun 2019 4:57 PM GMT
अस्पताल में गंदी चादर देख भड़के स्वास्थ्य मंत्री, कर्मचारी की लगाई क्लास
X
सिद्धार्थनाथ सिंह

वाराणसी: सूबे के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह इन दिनों पूर्वांचल के दौरे पर हैं। सिद्धार्थनाथ सिंह शनिवार को वाराणसी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मंडलीय चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया।

ये भी पढ़ें...यूपी में दिमागी बुखार के आंकड़ों में 67 प्रतिशत की गिरावट: सिद्धार्थनाथ सिंह

गन्दी चादरें देख स्वास्थ्य हुए नाराज

निरीक्षण के दौरान उन्होंने इमरजेंसी वार्ड के कॉरिडोर में पढ़े गंदे चादर को देख भड़क गए और कमर्चारियों को जमकर फटकार लगाई। इस पर उन्होंने एक कर्मचारी से पूछा कि कब से यहां हो, तो वो बोला 1999 से। इस पर उन्होंने कहा ‘तब से यहीं हो, भेजता हूँ तुम्हे कहीं और।

इसके बाद उन्होंने मरीजों से भी वार्ता की और उनका हाल जाना। जाते जाते उन्होंने सीएमएस से बात की और अस्पताल को और बेहतर तरीके से रखने के लिए और मरीजों का विशेष ख्याल रखने का दिशा निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने राजकीय महिला चिकित्सालय का भी निरीक्षण किया।

ये भी पढ़ें...राहुल गांधी संगम में डुबकी लगायें और पापों का प्रयाश्चित करें: सिद्धार्थनाथ सिंह

9 नई एम्बुलेंस को दिखाई हरी झंडी

निरीक्षण करने से पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने सर्किट हाउस में 108 नंबर की नौ एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।108 नंबर से संचालित जिन नौ एंबुलेंस को स्वास्थ्य मंत्री ने हरी झंडी दिखाई वह आधुनिक सुविधाओं से भी युक्‍त हैं।

अब तक जिले में इस तरह की 23 एंबुलेंस चल रही थीं। इनमें तीन एएलएस (एडवांस लाइफ सपोर्ट) सिस्टम युक्त हैं। नयी एंबुलेंस सार्वजनिक स्थलों पर खड़ी रहेंगी जो किसी भी सूचना पर तुरंत रिस्‍पांस करेंगी।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story