×

HelmetProtects : तो अब भगवान से सीखो सड़क सुरक्षा के नियम

यूपी पुलिस ने सड़क सुरक्षा और हेलमेट पहनने के लिए लोगों को जागरूक करने का एक नायाब तरीका निकाला है। इस तरीके में पुलिस ने एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसमें देवी देवता भी हेलमेट पहनते हुए नजर आ रहे हैं।  

Vidushi Mishra
Published on: 10 Aug 2019 12:45 PM GMT
HelmetProtects : तो अब भगवान से सीखो सड़क सुरक्षा के नियम
X
HelmetProtects : तो अब भगवान से सीखो सड़क सुरक्षा के नियम

लखनऊ : यूपी पुलिस ने सड़क सुरक्षा और हेलमेट पहनने के लिए लोगों को जागरूक करने का एक नायाब तरीका निकाला है। इस तरीके में पुलिस ने एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसमें देवी देवता भी हेलमेट पहनते हुए नजर आ रहे हैं।

इस वीडियो में भगवान श्री गणेश अपनी सवारी मूषक पर, मां दुर्गा शेर पर और भगवान विष्णु गरुड़ पर यानी अपने-अपने वाहनो से निकलते हैं फिर अचानक से उनकी सवारी रूक जाती है और रूकते ही हेलमेट रुपी मुकुट आता है जिसे सभी देवी-देवता पहन लेते हैं। इसके बाद फिर सब चल देते हैं। वीडियो के आखिरी में हेलमेट पहनने का संदेश दिया गया है।

यह भी देखें... 15 अगस्त 2019 : 100 में दो ही जानते होंगे भारत की आजादी का ये राज

इस वीडियों में लाइन भी लिखी है - यहां तक ​​कि जो लोग आपकी रक्षा करते हैं, वे भी अपने सिर की रक्षा करते हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले भी यूपी पुलिस लोगों को जागरूक करने के लिए ऐसे कई तरीकों को अपना चुकी है। तो ऐसे में अब देखना ये होगा कि इसका लोगों पर क्या और कितना प्रभाव पड़ता है।

इस वीडियो को यूपी पुलिस के एडिशनल एसपी टेक्निकल सर्विस राहुल श्रीवास्तव ने ट्विटर अकांउट पर शेयर किया है। जिसको इंडियन हेड इंजरी फाउंडेशन ने बनाया है।

यह भी देखें... रोज मेरी इज्जत लूटते रहे 20 आदमी, इसकी चाह ने पहुंचाया जिस्म की मंडी में

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story