हेम सिंह पुंडीर बने उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के कार्यवाहक अध्यक्ष

संगठन के संविधान की व्यवस्था के मुताबिक, वरिष्ठतम उपाध्यक्ष हेम सिंह पुंडीर आगामी निर्वाचन तक उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के कार्यवाहक अध्यक्ष का कार्य करेंगे।

Published by Dharmendra kumar Published: January 17, 2021 | 8:24 pm
Hem Singh Pundir

हेम सिंह पुंडीर बने उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के कार्यवाहक अध्यक्ष (फोटो: सोशल मीडिया)

लखनऊ: पूर्व एमएलसी और 48 साल तक एक छत्र शिक्षक राजनीति पर छाए ओम प्रकाश शर्मा के निधन के बाद हेम सिंह पुंडीर को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ का कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया गया है। संगठन के महामंत्री इंद्रासन सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेशीय नेतृत्व ने यह फैसला लिया है।

संगठन के संविधान की व्यवस्था के मुताबिक, वरिष्ठतम उपाध्यक्ष हेम सिंह पुंडीर आगामी निर्वाचन तक उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के कार्यवाहक अध्यक्ष का कार्य करेंगे। संगठन के प्रदेशीय मंत्री एवं प्रवक्ता डॉ आरपी मिश्र ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि निर्णय के मुताबिक, 18 जनवरी, 2021 को प्रदेश में सभी विद्यालय इकाइयों में शोक सभाएं आयोजित की जाएगी।

उन्होंने आगे कहा कि इसी के साथ जनपद स्तर पर जिलाध्यक्ष/मंत्री उत्तर प्रदेश कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति के घटक संगठनों के पदाधिकारियों से संपर्क कर अपनी सुविधानुसार 27 जनवरी, 2021 से पूर्व अपने जनपद में श्रद्धांजलि सभाएं आयोजित करेंगे।

ये भी पढ़ें…शामली पहुंचे CM योगी, कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा के पिता को दी श्रद्धांजलि

शिक्षा निदेशक के कैंप कार्यालय पर होगा विशाल धरना

आरपी मिश्र ने कहा कि शिक्षकों के मसीहा शर्मा जी की अध्यक्षता में कानपुर में संपन्न स्थापना दिवस की बैठक में लिया गया निर्णय पूर्ववत रहेगा, जिसके अनुसार दिनांक 1 फरवरी, 2021 को लखनऊ स्थित शिक्षा निदेशक के कैंप कार्यालय पर विशाल धरना होगा। निर्णय धरने में अनुसार प्रदेश की सभी विद्यालय इकाइयों का प्रतिनिधित्व अवश्य होगा।

ये भी पढ़ें…जौनपुर: आप बोली, दलितों, पिछड़ों और गरीबों को नहीं पढ़ने देना चाहती सरकार

OP Sharma

बता दें कि मेरठ में ओम प्रकाश शर्मा को अंतिम विदाई दी गई। उनको अंतिम विदाई देने के लिए प्रदेशभर से शिक्षक नेता और शिक्षक उनके आवास पर पहुंचे। रविवार शाम करीब चार बजे सूरजकुंड में उनका अंतिम संस्कार हुआ। पूर्व एमएलसी ओमप्रकाश शर्मा का शनिवार की रात को उनके ही आवास पर निधन को गया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App