अयोध्या में हमला करने के मंसूबे से भारत में दाखिल हुए आतंकी, बढ़ाई गयी सुरक्षा 

Ayodhya

अयोध्या: हिन्दुओं की आस्था और मुस्लिमों के विश्वास से जुड़ी अयोध्या नगरी (Ayodhya) हमेशा से संवेदनशील रही है। वहीं नापाक मंसूबों के लोग रामनगरी पर नजर बनाये हुए हैं। इसी के चलते सुरक्षा बलों की सरगर्मी अयोध्या में बढ़ गयी है। सुरक्षा व्यवस्था (High Alert) को चाक चौबंद कर दिया गया है।

अयोध्या में हाई अलर्ट:

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की ओर से आतंकी कार्रवाई (Terror Strike) की जानकारी मिल रही है। ख़ुफ़िया एजेंसी और पुलिस प्रशासन ने इस बात की पुष्टि की है। उन्हें आशंका है कि आतंकी अयोध्या पर हमला कर सकते हैं।

आतंकी संगठन सरगना अजहर ने रची है साजिश :

दरअसल, लखनऊ व अन्य शहरों से पीएफआई सदस्यों की गिरफ्तारी के साथ कई संदिग्ध सामान मिला है। सूत्रों के मुताबिक़, आतंकी संगठन सरगना अजहर की बातचीत को एजेंसी ने डिकोड किया है, जिसके बाद अयोध्या सहित देश के कई संवेदनशील स्थानों पर हाई अलर्ट घोषित किया गया है।

ये भी पढ़ें: लग गया सूर्य ग्रहण: पीएम मोदी ने देखी सूरज की झलक

इसी कड़ी में बुधवार को सीओ अयोध्या अमर सिंह नेतृत्व में कई क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाया गया। फिलहाल जांच के दौरान कुछ संदिग्ध नहीं मिला हैं। क्षेत्र में पुलिस बल और सुरक्षा बल तैनात हैं।

हमले के लिए उकसा रहे आतंकी:

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अयोध्या में चार महीने में गगनचुंबी राम मंदिर बनाने की घोषणा की है। जिसको लेकर आतंकी संगठन से जुड़े लोग सोशल मीडिया पर भारत में ‘कुख्यात और जबरदस्त’ हमले करने की बात कह रहे हैं।

सात आतंकी भारत में हुए प्रवेश:

इस खुफिया जानकारी के बाद सुरक्षा एजेंसियां एलर्ट पर हैं। जानकारी के मुताबिक़, एक महीने पहले ही सात पाकिस्तानी आतंकी नेपाल के रास्ते भारत में घुस चुके हैं। वहीं माना जा रहा है कि आतंकी उत्तर प्रदेश के जिलों जैसे गोरखपुर और अयोध्या में छिपे हुए हैं, वहीं पुलिस अब तक इन्हें तलाश नहीं कर पाई है।

CAA में पाकिस्तानी हाथ: हाईअलर्ट जारी, आतंकी हैं इस फिराक में

सुरक्षा एजेंसियों ने भारत में घुसे आतंकियों ने से पांच की पहचान भी कर ली है। इनके नाम मुहम्मद याकूब, अबू हमजा, मुहम्मद शाहबाज, निसार अहमद और मुहम्मद कौमी चौधरी हैं। पुलिस इनकी तलाश में लगी हुई हैं, वहीं किसी भी आतंकी साजिश को नापाक करने के लिए लगातार छापेमारी और चेकिंग अभियान चला रही है। सुरक्षा व्यवस्था भी कई क्षेत्रों में बधा दी गयी है।

ये भी पढ़ें: आज ही के दिन समुंदर में समा गयीं थीं लाखों चींखें, दिख रहा था सिर्फ तबाही का मंज़र

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App