×

यूपी को मिला नया DGP, इनके नाम को सीएम ने किया अनुमोदित

यूपी के नए डीजीपी के लिए कई नामों पर अटकले लग रही थीं। इनमें तेज तर्रार आईपीएस  हितेश चंद्र अवस्थी चर्चा में थे। बता दें कि 23 जनवरी 2018 से डीजीपी पद पर कार्यरत वर्ष 1983 बैच के आईपीएस ओपी सिंह 31 जनवरी को रिटायर हो चुके हैं।

Shivakant Shukla
Published on: 4 March 2020 8:18 AM GMT
यूपी को मिला नया DGP, इनके नाम को सीएम ने किया अनुमोदित
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी ओपी सिंह के रिटायर होने के बाद यूपी के नए पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी के नाम को अनुमोदित कर दिया है। बता दें कि हितेश चंद्र अवस्थी अभी तक कार्यवाहक डीजीपी के पद पर तैनात थे। सीएम योगी ने 15 फरवरी को इनके नाम पर मुहर लगा दी थी, जिसके बाद आज इन्हें पूर्णकालिक डीजीपी के पद पर नियुक्त कर दिया गया है।

कौन है हितेश चंद्र अवस्थी:

1985 बैच के आईपीएस हितेश चंद्र अवस्थी की गिनती ईमानदार अफसरों में होती है। हितेश 13 सालों तक सीबीआई में रहे हैं और फिलहाल वह डीजी सतर्कता अधिष्ठान हैं। वह जून 2021 में रिटायर होंगे। अवस्थी इससे पहले यूपी में महानिदेशक (DG) विजिलेंस के पद पर तैनात थे।

ये भी पढ़ें—14 मौतों से हाहाकार: खाई में गिरा ट्रक, लाशों को तलाश रही सरकार

यूपी कैडर के सबसे वरिष्ठ IPS अधिकारी अवस्थी को 2016 में डीजी रैंक पर प्रोन्नत किया गया था। वे होमगार्ड, टेलीकॉम, आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (EOW) और एंटी करप्शन डिपार्टमेंट में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

यूपी के नए डीजीपी के लिए कई नामों पर अटकले लग रही थीं। इनमें तेज तर्रार आईपीएस हितेश चंद्र अवस्थी चर्चा में थे। बता दें कि 23 जनवरी 2018 से डीजीपी पद पर कार्यरत वर्ष 1983 बैच के आईपीएस ओपी सिंह 31 जनवरी को रिटायर हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: ये 10 बैंक होंगे बंद, ग्राहकों को होगी परेशानी, यहां जानें क्या है सरकार का फैसला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story