×

होमगार्ड विभाग के अफसरों पर फर्जीवाड़े की होगी जांच

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्धनगर के होमगार्ड कार्यालय में कल रात्रि अभिलेखों को जलाये जाने की घटना को अत्यन्त गम्भीरता से लिया है।

Roshni Khan
Published on: 19 Nov 2019 11:22 AM GMT
होमगार्ड विभाग के अफसरों पर फर्जीवाड़े की होगी जांच
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्धनगर के होमगार्ड कार्यालय में कल रात्रि अभिलेखों को जलाये जाने की घटना को अत्यन्त गम्भीरता से लिया है।

यह जानकारी देते हुए आज यहां एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने फाॅरेन्सिक टीम को तत्काल घटनास्थल पर भेजकर जांच कराने के निर्देश दिये हैं।

ये भी देखें:बड़ी खबर! पाक के के पूर्व राष्‍ट्रपति मुशर्रफ फांसी, देशद्रोह के मामले में फैसला सुरक्षित

मुख्यमंत्री ने जनपद गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को प्रभावी कार्रवाई करते हुए आज सायंकाल तक दोषियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने को कहा हैं। उन्होंने प्रमुख सचिव होमगार्ड्स तथा महानिदेशक होमगार्ड्स को आज सायं तक इस प्रकरण में अपनी विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिये हैं।

ये भी देखें:पाकिस्तान की उड़ा रहे थे धज्जियां, तभी बीजेपी नेता के साथ की गई बदसलूकी

जिलों में तैनात होमगार्ड विभाग के अफसरों पर फर्जीवाड़े को लेकर आरोप लगा है। जिस पर प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है। फिलहाल गौतमबुद्घ नगर (नोएडा) में दो महीने की जांच में यह घोटाला सामने आया है। मामले की जांच के लिए शासन की तीन सदस्यीय कमेटी नोएडा गई थी जिससे10 दिन में रिपोर्ट मांगी गई है। होमगार्डों की तैनाती थानों के अलावा पुलिस व प्रशासनिक अफसरों के कार्यालय में तैनाती होती है। साथ ही किसी कार्यक्रम, जुलूस, ट्रैफिक विभाग में भी ड्यूटी लगाई जाती है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story