होमगार्ड ड्यूटी घोटाला मामले में CM की बड़ी कार्रवाई: एडीसी सतीश समेत 5 गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा में होमगार्ड ड्यूटी घोटाला मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई की है। सीएम योगी के आदेश पर इस मामले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

लखनऊ: ग्रेटर नोएडा में होमगार्ड ड्यूटी घोटाला मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई की है। सीएम योगी के आदेश पर इस मामले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें एडीसी सतीश, 2 प्लाटून कमांडर शैलेन्द्र और मोंटू, सतवीर और तत्कालीन होमगार्ड कमाण्डेंट राज नारायण चौरसिया शामिल हैं।

राज नारायण चौरसिया फिलहाल अलीगढ़ में तैनात हैं। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। बता दे कि होमगार्ड की ड्यूटी लगाने में हुए करोड़ों के घोटाले की जद में आए नोएडा जिला कमांडेंट होमगार्ड कार्यालय में सोमवार देर रात को संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। इस मामले में सूरजपुर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें…सीएम योगी का बड़ा बयान, कहा- UMI से होगा प्रदेश का विकास

ये है पूरा मामला

दरअसल पूरा मामला कुछ यूं है कि यूपी के ग्रेटर नोएडा में सोमवार को एक बड़े घोटाले के तमाम दस्तावेजों को जलाकर राख कर दिया गया। घोटाला ये था कि जिले में होमगार्ड की ड्यूटी की मस्टर रोल में फर्जी एंट्री दिखाई जा रही थी, जबकि वो ड्यूटी पर थे ही नहीं।

उनकी सैलरी कई सालों से ली जा रही थी। ये घोटाला करोड़ों का है जिसकी जांच यूपी सरकार करवा रही थी, लेकिन इसी बीच दस्तावेजों को आग के हवाले कर दिया गया।

ये भी पढ़ें…कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम योगी को पत्र लिखकर पूछे ये तीखे सवाल

एक घोटाले जुड़े हज़ारों दस्तावेज राख में तब्दील हो गए और घोटाला भी इसी कमरे में दफ्न हो गया। कमरे और उसके अंदर रखे बक्सों का ताला तोड़कर आग मंगलवार सुबह तड़के लगाई गई।

यहां तैनात सुरक्षा गार्ड के कमरे का दरवाजा भी बाहर से बन्द कर दिया, जिससे वो नहीं नहीं सका। जिला कमांडेंट होमगार्ड्स के दफ्तर में, जहां होमगार्ड्स की ड्यूटी को लेकर हुए एक घोटाले की जांच यूपी सरकार करा रही थी लेकिन इसी बीच घोटालेबाजों ने ये कारनामा कर दिया।

ये भी पढ़ें…सीएम योगी ने किया वेब पोर्टल और गन्ना मोबाइल एप का लोकार्पण

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App