×

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम योगी को पत्र लिखकर पूछे ये तीखे सवाल

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में कहा है कि सूबे में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों की हालत बहुत खराब है।

Aditya Mishra
Published on: 10 Nov 2019 12:23 PM GMT
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम योगी को पत्र लिखकर पूछे ये तीखे सवाल
X

लखनऊ: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू इन दिनों राज्य सकरार पर लगातार हमला कर रहे हैं। पहले उर्जा विभाग में हुए घोटाले पर उन्होंने कई सवाल पूछे और अब उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लघु एवं मध्यम उद्योगों के हालात पर अपनी चिन्ता जताते हुए एक पत्र लिखा है।

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में कहा है कि सूबे में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों की हालत बहुत खराब है। सूबे के व्यापारी उद्योग धन्धों के परिचालन के लिए आवश्यक कोयला बाजार के दाम से अधिक मूल्य पर खरीदने पर मजबूर हैं।

व्यापारियों को सही दाम पर कोयला न मिलने के कारण सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों को करीब 2000 करोड़ रूपये का नुकसान हुआ है। उन्होंने मांग की है कि तत्काल प्रभाव से सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय में कोयले के टेंडर में अनियमितताओं को तत्काल दूर किया जाए।

ये भी पढ़ें...नोटबंदी के तीन साल! सड़क पर कांग्रेसी, राहुल ने कही ये बड़ी बात

अजय कुमार लल्लू ने कही ये बात

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रदेश में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग से जुड़े लोगों का कारोबार खत्म होने के कगार पर है। 16 हजार ईंट भट्ठे बंद होने के करीब हैं। लगभग 40 हजार सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग आर्थिक बदहाली के दौर से गुजर रहे हैं लेकिन सरकार व्यापारियों के हितों को लेकर लगातार असंवेदनशील बनी हुई है।

उन्होंने कहा कि सरकार की असंवेदनशीलता के चलते लाखों परिवारों की रोजी-रोटी पर संकट खड़ा हो गया है। कांग्रेस पार्टी व्यापारियों के हितों के संरक्षण के लिए उनके साथ खड़ी है और सड़क से सदन तक लड़ाई लड़ने को तैयार है।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सूबे के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों की बदहाली पर पत्र लिखकर अवगत कराया और तत्काल प्रभाव से अनियमितताओं को दूर करने की मांग की है।

ये भी पढ़ें...Ayodhya केस में फैसला आने पर कांग्रेस ने कही ये बड़ी बात

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story