×

Ayodhya केस में फैसला आने पर कांग्रेस ने कही ये बड़ी बात

अयोध्या मुद्दे पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का सम्मान करती है।

Aditya Mishra
Published on: 9 Nov 2019 8:03 AM GMT
Ayodhya केस में फैसला आने पर कांग्रेस ने कही ये बड़ी बात
X

नई दिल्ली: अयोध्या मुद्दे पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का सम्मान करती है।

हम सभी संबंधित पक्षों व सभी समुदायों से निवेदन करते हैं कि भारत के संविधान में स्थापित 'सर्वधर्म सम्भाव' और भाईचारे के उच्च मूल्यों को निभाते हुए अमन-चैन का वातावरण बनाए रखें।

हर भारतीय की जिम्मेदारी है कि हम सब देश की सदियों पुरानी परस्पर सम्मान और एकता की संस्कृति व परंपरा को जीवंत रखें।

ये भी पढ़ें...ये हैं अयोध्या में खास! क्या आप जानते हैं इनकी मान्यताओं के बारे में

सूत्रों के मुताबिक पार्टी के नेताओं को पहले ही हिदायद दे दी गई थी कि अनुच्छेद 370 की तरह सभी अलग-अलग बयान न दें। अयोध्या के फैसले को देखते हुए कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक भी बुलाई गई थी।

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी अयोध्या फैसले पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है, हम राम मंदिर निर्माण के पक्ष में हैं।

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से ना सिर्फ मंदिर निर्माण का रास्ता खुला है, बल्कि इससे बीजेपी और अन्य राजनीतिक दलों द्वारा इस मुद्दे पर की जाने वाली राजनीति के दरवाजे भी बंद हो गए हैं।

प्रियंका गांधी ने कही ये बात

प्रियंका गांधी ने भी अयोध्या केस में फैसला आने के बाद ट्वीट किया है। अयोध्या मुद्दे पर भारत की सर्वोच्च अदालत ने फैसला दिया है।

सभी पक्षों, समुदायों और नागरिकों को इस फ़ैसले का सम्मान करते हुए हमारी सदियों से चली आ रही मेलजोल की संस्कृति को बनाए रखना चाहिए। हम सबको एक होकर आपसी सौहार्द और भाईचारे को मजबूत करना होगा।



ये भी पढ़ें...मामला अयोध्या का जानिए अब तक क्या हुआ

आगे की रणनीति पर कांग्रेस बैठक में फैसला

कांग्रेस के शीर्ष नेता अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के मद्देनजर शनिवार को बैठक करेंगे और अपनी आगे की रणनीति पर विचार विमर्श करेंगे।

कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने बताया कि कांग्रेस कार्यकारी समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक आज (9 नवंबर) होगी। जबकि यह बैठक रविवार को होनी थी।

वेणुगोपाल ने ट्वीट किया, ''सीडब्ल्यूसी की बैठक पुनर्निर्धारित की गई है और अब यह नौ नवंबर को 10 जनपथ पर होगी। बैठक में सीडब्ल्यूसी के सदस्य, स्थायी आमंत्रित सदस्य और विशेष आमंत्रित सदस्य हिस्सा लेंगे।"

गौरतलब है कि सीडब्ल्यूसी अहम मुद्दों पर पार्टी के नीतिगत फैसले लेने वाली सर्वोच्च इकाई है। बैठक में इस बात पर विचार विमर्श होगा कि अयोध्या मामले में फैसला आने के बाद पार्टी की अगली रणनीति क्या हो।

ये भी पढ़ें...विदेशी मीडिया में छाया अयोध्या मामला, जानिए किसने क्या कहा?

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story