×

रिश्वत लेते वीडियो वायरलः निलंबित हुआ होमगार्ड, जांच के आदेश

लोनार कोतवाली क्षेत्र में एक होमगार्ड के द्वारा नो एंट्री पर पैसे लेने का वीडियो वायरल होने के बाद होमगार्ड कमांडेंट ने होमगार्ड को निलंबित कर दिया है।

Newstrack
Published on: 27 Sep 2020 12:15 PM GMT
रिश्वत लेते वीडियो वायरलः निलंबित हुआ होमगार्ड, जांच के आदेश
X

हरदोई: नो एंट्री प्वाइण्ट पर एक खाकी वर्दी धारी युवक सुविधा शुल्क ले रहा था। लेकिन उसे इस बात का अंदेशा नही था कि उसकी हरकत मोबाइल कैमरे में कैद हो रही है। घूस लेने की वीडियो जैसे ही वायरल हुई तो खलबली मच गई। जिसके बाद होमगार्ड पर एफआईआर दर्ज कराई गई।

घूस लेते होमगार्ड का वीडियो वायरल

लोनार कोतवाली क्षेत्र में एक होमगार्ड के द्वारा नो एंट्री पर पैसे लेने का वीडियो वायरल होने के बाद होमगार्ड कमांडेंट ने होमगार्ड को निलंबित कर दिया है। वहीं एसपी ने होमगार्ड पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश प्रभारी निरीक्षक लोनार को दिए है। लोनार कोतवाली क्षेत्र के नो एंट्री प्वाइंट पर एक पुलिस कर्मी का पैसे लेते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था।कहा जा रहा था कि नो एंट्री प्वाइंट पर पैसे लेकर ट्रकों को पास कराया जा रहा था।

ये भी पढ़ें- सीएम रावत ने स्वीकारा ये सचः अवसर था विश्व पर्यटन दिवस पर वेबिनार का

Home Guard Bribe होमगार्ड का रिश्वत लेते वीडियो वायरल (फाइल फोटो)

इसका वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो महकमे में खलबली मच गई। इस प्रकरण की जांच सीओ हरपालपुर को सौंपी गई। जांच में वायरल वीडियो में पुलिस कर्मी होमगार्ड रामगोपाल पाया गया। प्रकरण की जानकारी मिलते ही एसपी अनुराग वत्स द्वारा प्रभारी निरीक्षक लोनार को होमगार्ड के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया। प्रकरण में जिला कमांडेंट होमगार्ड द्वारा होमगार्ड को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

SP के निर्देश के बाद भी नहीं सुधरे होमगार्ड

Home Guard Bribe होमगार्ड का रिश्वत लेते वीडियो वायरल (फाइल फोटो)

जिले में एसपी अनुराग वत्स ने आते ही निर्देश दिया था कि कोई भी ऐसा काम न करें पुलिस वाले जिससे विभाग की छवि धूमिल हो। लेकिन होमगार्ड और पीआरडी के जवान एसपी के आदेशों निर्देशों को मानने में पीछे है।

ये भी पढ़ें- मिनटों में धराशायी माफिया खान का आशियाना, चला प्रशासन का बुल्डोजर

इससे पहले भी करीब 4 दिन पहले नुमाइश चौराहे पर एक पीआरडी जवान ने घूस ली थी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था उसके विरुद्ध भी एफआईआर दर्ज हो चुकी है।

रिपोर्ट- मनोज तिवारी

Newstrack

Newstrack

Next Story