×

गार्गी कालेज की घटना की नैतिक जिम्मेदारी लें गृहमंत्री अमित शाह: कांग्रेस

गार्गी कालेज में सरेआम असामाजिक तत्वों का दीवाल फांदकर घुसे और सैकड़ों की संख्या में मौजूद छात्राओं के साथ पुलिस और सैकड़ों लोगों के सामने घण्टों दुर्व्यवहार, छेंड़छाड़ और अश्लीलता की तथा जो छात्रायें वाशरूम में थी उनके साथ आपत्तिजनक व्यवहार किया गया।

SK Gautam
Published on: 11 Feb 2020 4:39 PM GMT
गार्गी कालेज की घटना की नैतिक जिम्मेदारी लें गृहमंत्री अमित शाह: कांग्रेस
X

लखनऊ: कांग्रेस की उत्तर प्रदेश विधानमंडल दल की नेता श्रीमती आराधना मिश्रा ’’मोना’’ ने दिल्ली के गार्गी कालेज में छात्राओं के साथ असामाजिक तत्वों द्वारा छेड़छाड़ को केंद्र की भाजपा सरकार के माथे पर कलंक बताते हुए कहा है कि केन्द्रीय गृृहमन्त्री अमित शाह को इसकी नैतिक जिम्मेदारी स्वीकार करते हुए देश की जनता से क्षमा याचना करनी चाहिए।

गार्गी कालेज में छात्राओं के साथ आपत्तिजनक व्यवहार का मामल

उन्होंने कहा कि गार्गी कालेज में सरेआम असामाजिक तत्वों का दीवाल फांदकर घुसे और सैकड़ों की संख्या में मौजूद छात्राओं के साथ पुलिस और सैकड़ों लोगों के सामने घण्टों दुर्व्यवहार, छेंड़छाड़ और अश्लीलता की तथा जो छात्रायें वाशरूम में थी उनके साथ आपत्तिजनक व्यवहार किया गया। जबकि गार्गी कालेज न केवल देश की राजधानी दिल्ली में है बल्कि केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आवास से भी कुछ ही दूरी पर है।

ये भी देखें: दिल्ली विधानसभा चुनाव का सबसे सटीक विश्लेषण, पढ़िये यहां

नेता, कांग्रेस विधान मण्डल दल ने मंगलवार को कहा कि यह बताया जा रहा है कि ये असामाजिक तत्व वहीं थे जो नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में आयोजित रैली से लौट रहे थे। उन्होंने सवाल किया कि इनके विरुद्ध मात्र इसलिये कार्यवाही नहीं की गयी क्योंकि ये भाजपा की विचारधारा के लोग थे ? और उनके बनाये कानून का समर्थन करके लौट रहे थे । उन्होंने कहा कि इस घटना में सम्मिलित दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जानी चाहिए। यह सामान्य घटना नहीं है जिस तरह सामूहिक अश्लीलता, छेंड़छाड़ और उत्पीड़न छात्राओं के साथ किया गया, शायद देश की राजधानी में इसके पहले कभी नहीं हुआ था।

दिल्ली के चुनाव परिणाम कांग्रेस के लिये चिन्ता का विषय: आराधना मिश्रा

दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों पर कांग्रेस की बुरी पराजय पर नेता, कांगे्रस विधान मण्डल दल ने कहा कि दिल्ली के चुनाव परिणाम कांगे्रस के लिये चिन्ता का विषय है । हम जनता के जनादेश को सम्मानपूर्वक स्वीकार करते हैं, लेकिन यह भी साफ हो गया है कि 50 फीसदी से अधिक जनता भाजपा को पराजित करने के लिये पूरी तरह से एकजुट हो गयी है।

भाजपा को जहां पर जो कोई भी पराजित कर रहा है, उसके साथ गैर भाजपाई मतदाता एकजुट हो रहे है और वह भी इसीलिये भाजपा सरकार ने सारी हदें पार कर दी, सभी नैतिकता, मर्यादा और परंपरा को समाप्त करके जिस तरह के गंदे नारे और गंदी भाषा का प्रयाग किया गया है उससे देश का लोकतंत्र भी आहत हुआ है। दिल्ली का निर्वाचन आयोग भी अपने दायित्वों का निर्वाहन करने में असफल रहा है।

ये भी देखें: अखिलेश का योगी पर तीखा कटाक्ष, पीएम मोदी को लेकर भी कही ये बड़ी बात

भाजपा सरकार को हमारे नौजवानों की तनिक भी चिन्ता नहीं

आराधना मिश्रा ने कहा है कि जो संकेत मिल रहे है वह भारत की गिरती हुई आर्थिक अर्थव्यवस्था के चरमरा जाने के कारण हुई है, देश के नौजवानों में बेरोजगारी और अधिक बढ़ेगी, तथा आर्थिक मंदी देश की स्थिति को और ज्यादा प्रभावित करेगी। उन्होंने सवालों की झड़ी लगाते हुए कहा कि क्या भाजपा सरकार को हमारे नौजवानों की तनिक भी चिन्ता नहीं है?, क्या उनके भविष्य को संवारने की उसे चिन्ता नहीं है?, क्या केन्द्रीय सरकार ने 61 औद्योगिक घरानों के सामने घुटने टेक दिए है ?

SK Gautam

SK Gautam

Next Story