×

यूपी और बिहार में भीषण सड़क हादसा, एक दर्जन लोगों की मौत, मचा कोहराम

यूपी और बिहार में अलग -अलग सड़क हादसों में एक दर्जन लोगों की मौत हो गई।  उत्तर प्रदेश के मेरठ के सरधना क्षेत्र में गंगनहर पटरी मार्ग पर सड़क हादसे में पांच युवा इंजीनियरों ने दम तोड़ दिया।

Aditya Mishra
Published on: 10 Nov 2019 4:12 AM GMT
यूपी और बिहार में भीषण सड़क हादसा, एक दर्जन लोगों की मौत, मचा कोहराम
X

मेरठ: यूपी और बिहार में अलग -अलग सड़क हादसों में एक दर्जन लोगों की मौत हो गई। उत्तर प्रदेश के मेरठ के सरधना क्षेत्र में गंगनहर पटरी मार्ग पर सड़क हादसे में पांच युवा इंजीनियरों ने दम तोड़ दिया।

वहीं मोतिहारी-बेतिया राजमार्ग पर जौकटिया के समीप शनिवार की शाम सड़क हादसे में सात लोगों की मौत हो गई।

मृतकों में पूर्वी चम्पारण के हरसिद्धि थाना क्षेत्र के छह लोग बताये गये हैं। वहीं तेरह साल की एक बच्ची मझौलिया की बताई गई है। घटना की सूचना मिलते ही हरसिद्धि के जोगिया गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया।

ये है पूरा मामला

मेरठ के नानू गंगनहर पुल पर सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने रिट्ज कार में टक्कर मारी थी। भीषण हादसे में पुलिस को क्षतिग्रस्त कार को कटर से काटकर शव निकालने पड़े।

पुलिस के अनुसार नांगल सिरोही महेंद्रगढ़ हरियाणा निवासी कैलाश चंद (30) पुत्र देवी सहाय, सचिन कुमार (28) पुत्र सत्यपाल निवासी झबरेड़ा भूड़पुर चौहान रुड़की हरिद्वार, ओमप्रकाश (28) पुत्र सुभाष निवासी कजरीवरा जिला रेवाड़ी, अंकित (24) पुत्र जितेंद्र कुमार निवासी बली ब्राह्मणाना थाना गोहाना सोनीपत और मोहित (27) पुत्र वीरेंद्र उर्फ लालचंद निवासी ग्राम छारदड़ा था।

ये भी पढ़ें...एटा : रोड एक्सीडेंट में पति-पत्नी सहित तीन की मौत

नशे में था चालक

घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई में जुट गई है। बताया जा रहा है कि कार चालक नशे की हालत में था, तभी नियंत्रण खो बैठा।

परिजनों ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि पांचों युवक नोएडा स्थित लूमैक्स कंपनी में काम करते थे। शुक्रवार को शादी में जाने के लिए कार में सवार होकर निकले थे।

जल्दी पहुंचने के लिए उन्हें कांवड़ पटरी मार्ग को चुना, जहां पर कार और ट्रक की भीषण भिड़ंत हो गई। फिलहाल पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी है।

ये भी पढ़ें...रेप कांड की पीड़िता के एक्सीडेंट का वीडियो देख हिल जायेंगे आप

बिहार में सात की मौत

प्राप्त जानकारी के अनुसार जोगिया निवासी गणेश मांझी अपने ही टेम्पो से अपनी पत्नी का ऑपरेशन कराने पश्चिमी चंपारण जिले के मझौलिया जा रहे थे।

मांझी का मझौलिया थाना क्षेत्र में रिश्तेदारी भी है, इसलिए वहां उन्होंने ऑपरेशन कराना सही समझा था। परिवार के सभी सदस्य, पड़ोसी व सगे-संबंधी एक ही टेंपो में सवार हो कर मझौलिया के लिए चल दिये।

जैसे ही टेम्पो छपवा-बेतिया मुख्य पथ पर नानोसती की ओर बढ़ी जौकटिया गांव के समीप बेतिया की तरफ से आ रही स्कॉर्पियो ने टेंपो में जोरदार टक्कर मार दी।

टेंपो में सवार सभी लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। गांव में जैसे ही इस दुखद घटना की जानकारी हुई, सभी लोग घटनास्थल की ओर चल दिये। अगल-बगल के लोग भी इस हादसे से काफी दुखी हैं।

मृतकों में जोगिया गांव के गणेश मांझी (50), उनकी पत्नी लालमुनी देवी (48), जलेश्वर मांझी (40), इनकी पत्नी यशोदा देवी (38), हरसिद्धि थाना क्षेत्र के लौकरिया गांव के सुरेश मांझी की पत्नी बेदामी देवी उर्फ मुनिया देवी (50) गणेश मांझी का पुत्र जटा कुमार (07) व मझौलिया की सोनी कुमारी (13) शामिल हैं, जबकि जलेश्वर मांझी के पुत्र मिंटू कुमार (07) को इलाज के लिए बेतिया गर्वनमेंट मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें...भयानक एक्सीडेंट! JCB से कट गए 8 लोगों के हाथ-पैर, एक की मौत

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story