×

यूपी में हादसा: दिखा मौत का नजारा, इलाके में मचा कोहराम

जैसे ही वह अजीतमल पर बने कट अमावता के सामने पहुंचे और हाईवे को क्रॉस करने लगे उसी दौरान सामने से आ रहे तेज रफ्तार एक वाहन ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही बाइक सवार दोनों युवक उछलकर दूर जा गिरे और गंभीर रूप से घायल हो गए।

Newstrack
Published on: 2 Aug 2020 5:56 AM GMT
यूपी में हादसा: दिखा मौत का नजारा, इलाके में मचा कोहराम
X

औरैया। कोतवाली अजीतमल क्षेत्र के अंतर्गत शनिवार की रात नेशनल हाईवे पर सड़क पार करते समय बाइक पर सवार दो युवक अज्ञात वाहन की चपेट में आ गए। जिससे एक युवक की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां पर डॉक्टरों ने एक युवक को मृत घोषित कर दिया जबकि उसके साथी को गंभीर हालत के चलते सेफई रेफर कर दिया।

यूपी सरकार में मंत्री कमला रानी का निधन, पाई गयीं थीं कोरोना पॉजिटिव

पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया

ग्राम काजीपुर निवासी बृज बिहारी पुत्र जगदीश उम्र 40 वर्ष अपने साथी होरी लाल पुत्र राधा कृष्ण उम्र 38 वर्ष के साथ औरैया की ओर से बाबरपुर की तरफ जा रहे थे। जैसे ही वह अजीतमल पर बने कट अमावता के सामने पहुंचे और हाईवे को क्रॉस करने लगे उसी दौरान सामने से आ रहे तेज रफ्तार एक वाहन ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही बाइक सवार दोनों युवक उछलकर दूर जा गिरे और गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों द्वारा इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को दी गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घायलों को अजीतमल अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर डाक्टरों ने होरी लाल पुत्र राधा कृष्ण को मृत घोषित कर दिया जबकि बृज बिहारी पुत्र जगदीश को गंभीर हालत के चलते प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया।

यूपी का ये बेरहम थानेदार: ब्राह्मण परिवार संग की ऐसी बर्बरता, कांप गया जिला

2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जाम खुला

पुलिस द्वारा घटना की जानकारी युवकों के परिजनों को दी गई। मगर इससे पूर्व कोतवाली पुलिस मृतक होरीलाल के शव को पुलिस जीप से उठाकर चिचोली अस्पताल ले गई। जैसे ही इसकी जानकारी मृतक के परिजनों व ग्रामीणों को हुई तो उन लोगों ने आक्रोशित होकर नेशनल हाईवे जाम कर दिया। जाम लगाए जाने की जानकारी जैसे ही पुलिस को हुई तो आनन-फानन में कई थानों का फोर्स घटनास्थल पर बुला लिया गया। पुलिस द्वारा बलपूर्वक जाम लगाए लोगों को खदेड़ा गया। करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवा पाया। परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने मृतक के शव को उन्हें देखने तक नहीं दिया और उसे चिचोली भेज दिया।

जिला प्रशासन के कानों पर कोई भी नहीं रेंगी

वही कुछ अन्य लोगों ने घटनास्थल से कुछ दूरी पर जाकर औरैया इटावा मार्ग पर चलने वाली पांच रोडवेज बसों के शीशे व लाईट तोड़ डाली। मामला बड़ा होता देख अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित भी घटना स्थल पर पहुंच गए और उन्होंने परिजनों को समझाने का प्रयास किया। तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ। यह खास बात यह है कि अमावता कट को दुरुस्त कराए जाने के लिए अजीतमल बाबरपुर के लोगों द्वारा काफी प्रयास किए गए हैं। मगर जिला प्रशासन के कानों पर कोई भी नहीं रेंगी। बीते 2 वर्षों में इस स्थान पर 100 से अधिक दुर्घटनाएं हो चुकी हैं जबकि 50 लोग अपनी जान तक गंवा चुके हैं।

रिपोर्टर- प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

सामने आई सुशांत की बैंक डिटेल्स, पूजा के नाम पर इतनी बार निकाले गए पैसे

Newstrack

Newstrack

Next Story