सैंकड़ों महिला शिक्षकों ने लगाई वोट की मेंहदी, मतदान के लिए सीडीओ ने लिखा गाना

लोकसभा चुनाव करीब आते ही जिला प्रशासन ने अनोखे मतदाता जागरुकता कार्यक्रम भी शुरू किए हैं। जिला प्रशासन द्वारा शुरू की गई वोट की मुहिम नाम की अनोखी पहल अब रंग लाने लगी है।

शाहजहांपुर: लोकसभा चुनाव करीब आते ही जिला प्रशासन ने अनोखे मतदाता जागरुकता कार्यक्रम भी शुरू किए हैं। जिला प्रशासन द्वारा शुरू की गई वोट की मुहिम नाम की अनोखी पहल अब रंग लाने लगी है। इसके तहत बुधवार को कार्यक्रम किया गया जिसमें सैंकड़ों की तादात में शिक्षकों ने पहुंचकर महिला वोटर को मेहंदी लगाई।

साथ ही उन्होंने प्रण लिया कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में सभी महिलाओं वोट डालने के लिए प्रेरित करेंगी। इसके अलावा यहां के सीडीओ ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए खुद एक मतदान पर गाना लिखा है। जिसको बालीवुड के बड़े सिंगर ने गाया है। आज उस गाने को शिक्षकों के बीच चलाया गया। वहीं डीएम का कहना है कि इस पहल से उत्तर प्रदेश का मतदान का प्रतिशत सबसे ज्यादा होगा।

दरअसल यूपी के शाहजहांपुर में पिछले चुनाव मे मतदान प्रतिशत कम हुआ था। मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए डीएम अमृत त्रिपाठी ने वोट की मेहंदी के नाम से एक अनोखी पहल शुरू की थी जिसमें जनपद के सभी स्कूलों की टीचर कार्यक्रम मे बुलाया गया था। इस कार्यक्रम में टीचरों ने महिला वोटरों को मेंहदी लगाई और साथ ये प्रण लिया कि वह अपने-अपने क्षेत्रों मे सभी महिला मतदाताओं को वोट डालने के लिए प्रेरित करेंगी।

यह भी पढ़ें…इमरान प्रतापगढ़ी की विवादित पोस्ट से सपाईयों में रोष, दी तहरीर

साथ ही इस कार्यक्रम मे एक गाना चलाया जा रहा था। वह गाना है। चलो चले मतदान करें सारा शहर मतदान करें। ये गाना यहां के सीडीओ महेंद्र सिंह तमर ने लिखा है। इस गाने को बालीवुड के सिंगर आसित तिवारी ने गाया है। आसित तिवारी कई बालीवुड की फिल्मों में गाना गा चुके हैं। वहीं महिला टीचर भी महिलाओं के मेंहदी लगाकर काफी खुश नजर आ रही थीं।

यह भी पढ़ें…वसीम रिजवी ने प्रियंका गांधी पर दिया विवादित बयान, जाने क्या कहा

डीएम अमृत त्रिपाठी का कहना है कि पिछले चुनाव मे शाहजहांपुर का मतदान प्रतिशत काफी कम रहा था। शत प्रतिशत मतदान कराने के लिए वोट की मेंहदी के नाम से अनोखी पहल शुरू की है जिसमें सैंकड़ों शिक्षकों ने हिस्सा लिया है। इसका मकसद है कि महिला टीचर अपने अपने क्षेत्रों में जाकर महिला वोटरों को मतदान के प्रति जागरूक करें।

यह भी पढ़ें…लोकसभा चुनाव : क्या हिमाचल प्रदेश में बीजेपी दोहरा पाएगी पिछला रिकार्ड प्रदर्शन

साथ ही सबसे ज्यादा कोशिश है गांव देहात क्षेत्रों मे जहां पर मतदान प्रतिशत कुछ कम रहता हैरान। इस बार पूरी उम्मीद है कि उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर का मतदान शत-प्रतिशत रहेगा। साथ ही आज के कार्यक्रम में जिस गाने को चलाया जा रहा है वह गाना सीडीओ ने लिखा है।