×

गोरखपुर में अचानक निकले सैकड़ों सांप, गांव में मची भगदड़

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में सोमवार को कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद हड़कंप मच गया। खोराबार थाना क्षेत्र के अराजी बसडीला में सुबह एक खेत में पानी चलाने के दौरान सैकड़ों छोटे-बड़े सांप निकलकर गांवों की तरफ जाने लगे

Dharmendra kumar
Published on: 18 May 2020 5:18 PM GMT
गोरखपुर में अचानक निकले सैकड़ों सांप, गांव में मची भगदड़
X

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में सोमवार को कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद हड़कंप मच गया। खोराबार थाना क्षेत्र के अराजी बसडीला में सुबह एक खेत में पानी चलाने के दौरान सैकड़ों छोटे-बड़े सांप निकलकर गांवों की तरफ जाने लगे। बड़ी संख्या में सांपों को देखकर गांव वाले सकते में आ गए। कुछ ही देर में इकट्ठा हुए लोगों ने सांपों को मार डाला।

बताया जाता है कि गांव के राजमंगल का एक पुराना मकान खेत में है। सोमवार को वह जब खेत में पानी भरने पहुंचे तो एक बिल से दो-तीन सांप बाहर आए। उनको लगा कि अभी सब भाग जाएंगे। लेकिन जब पानी ज्यादा हुआ तो भरभराकर सांप निकलने लगे।

यह भी पढ़ें...राजस्थान सरकार की गाइडलाइन जारीः मिली छूट ही छूट, इन सेवाओं पर प्रतिबंध

सांपों को देखकर राजमंगल भी वहां से निकल गए। उन्होंने जाकर गांव में लोगों को बताया कि भीड़ जमा हो गई। खेत से निकले सांप भागते हुए गांवों में घुसने लगे। दहशत में आकर बच्चों ने सांपों को पीटना शुरू कर दिया। लेकिन सांपों को देखकर उनकी​ हिम्मत जवाब दे गई।

यह भी पढ़ें...निर्यातकों के आर्डर पूरा करने को लेकर सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कही ये बड़ी बात

गांव के लोगों ने बताया कि एक ही बिल से सभी सांप निकले। उनके अंडे भी मिले। लेकिन एक ही जगह पर गेंहुअन, करैत, धामिन सहित अन्य प्रजाति के सांपों को देखकर लोग हैरत में थे। लोगों का कहना है कि तीन सौ से अधिक सांप रहें होंगे जिनको बोरे में भरकर जंगल में फेंक दिया गया। कुछ सांप गांवों में घुस गए हैं जिनके डंसने का खतरा बना हुआ है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story