×

रायबरेली: किसान के साथ सपा, समर्थन में आए पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोज कुमार पांडे

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर जिला मुख्यालयों पर होने वाले प्रदर्शन को सपा कार्यकर्ता जिला कार्यालय सुपर मार्केट में एकत्रित होकर धरने पर बैठ गए है।

Newstrack
Published on: 14 Dec 2020 7:38 AM GMT
रायबरेली: किसान के साथ सपा, समर्थन में आए पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोज कुमार पांडे
X
रायबरेली: किसान आंदोलन में कूदी सपा, समर्थन में आए पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोज कुमार पांडे (PC: social media)

रायबरेली: उत्तर प्रदेश में किसानों को लेकर रोजाना हो रहे धरना प्रदर्शन व कृषि सुधार कानून के खिलाफ किसान संगठनों के चल रहे आंदोलन के समर्थन में सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में किसानों की मांगों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी भले ही पंजाब में प्रदर्शन किया हो लेकिन उत्तर प्रदेश में बंजर हुई राजनीतिक जमीन पर हल चलाते हुए नहीं दिखाई दिए सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र में जहां कांग्रेसी गिने-चुने कांग्रेसी ज्ञापन तक सीमित रहे वही आज आज समाजवादी पार्टी ने आज पूरे प्रदेश में प्रदर्शन का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें:जम्मू-कश्मीर के इस बड़े नेता के घर पर आतंकी हमला, पीएसओ घायल

सपा कार्यकर्ता जिला कार्यालय सुपर मार्केट में एकत्रित होकर धरने पर बैठ गए है

raebareli-protest raebareli-protest (PC: social media)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर जिला मुख्यालयों पर होने वाले प्रदर्शन को सपा कार्यकर्ता जिला कार्यालय सुपर मार्केट में एकत्रित होकर धरने पर बैठ गए है। जिला कार्यालय पर सपा कार्यकर्ताओं की बड़ी संख्या को देखते हुए पुलिस ने सुपर मार्केट के दोनों तरफ बैरिकेडिंग लगाकर यातायात सामान्य रखने की कोशिश की है। रायबरेली में सपा कार्यालय पर पुलिस का पहरा लगा है। सिटी मजिस्ट्रेट युगराज सिंह सिंह सीओ सिटी अंजनी चतुर्वेदी सदर कोतवाल अतुल सिंह व एसडीएम सदर अंशिका दीक्षित और पुलिस बल तैनात है।

सपा कार्यालय पर चल रहे धरने में पार्टी के जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र यादव, पूर्व मंत्री मनोज पांडेय सहित पूर्व विधायक राम लाल अकेला व सलोन पूर्व विधायक आशा किशोर और फ्रंटल संघटनो के पदाधिकारियों सहित सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल है। सपा कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन से रोकने के लिए शहर के बाहर बैरियर लागये गए है। सपा कार्यालय में धरने पर बैठे सपाइ सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी कर रहे है और सरकार से नए किसान बिल को वापस करने की माँग कर रहे है।

पूर्व मंत्री ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा

धरने पर बैठे सपा नेताओं के साथ धरने पर बैठे पूर्व मंत्री प्रवक्ता सपा मनोज पांडेय ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 18 दिनों से किसान अपनी मांगों को लेकर कड़ाके की ठंड में सड़क पर पड़ा हुआ है और सरकार अपनी हठधर्मिता के चलते किसानों की बातों को नही सुन रही है। आज देश मे किसान, मजदूर और नौजवान तीनो पीड़ित है। किसानों को उसके उत्पादन का मूल्य नही मिल पा रहा है।

raebareli-protest raebareli-protest (PC: social media)

ये भी पढ़ें:राजस्थान निकाय चुनाव परिणाम: भाजपा को झटका, इन शहरों में खो दिया बहुमत

सरकार चाहे जितने दावे करे लेकिन किसानों का धान 9 या 10 रुपये किलो में खरीदा जा रहा है बिचौलिये हावी है। गेहूं का रेट सरकार द्वारा 1900 रुपये है लेकिन गाँवो मे किसानों का गेहूँ बिचौलियो 1300 रुपये में खरीद रहा है। सरकार को अपनी जिद छोड़कर किसानों से बात करनी चाहिए। आज अखिलेश यादव के निर्देश पर धरना दिया जा रहा है और अगर बात नही मानी गई तो आंदोलन आगे भी चलता रहेगा।

रिपोर्ट- नरेन्द्र सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story