×

पति ने सिर्फ इस मांग पर पत्नी की कर दी हत्या! पुलिस ने किया गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार पिलुई ग्राम के हेवाचंल राजभर की पत्नी 23 वर्षीय प्रीति की कल शाम कथित रुप से विषाक्त पदार्थ का सेवन करने से मौत हो गई।

Aradhya Tripathi
Published on: 20 Jun 2020 3:52 PM GMT
पति ने सिर्फ इस मांग पर पत्नी की कर दी हत्या! पुलिस ने किया गिरफ्तार
X

बलिया: जिले के मनियर थाना क्षेत्र के पिलुई गांव की एक महिला की बीती रात संदिग्ध स्थिति में मौत हो गयी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। इस मामले में मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज करते हुए पति को गिरफ्तार कर लिया है।

पिता ने लगाया दहेज़ हत्या का आरोप

जानकारी के अनुसार पिलुई ग्राम के हेवाचंल राजभर की पत्नी 23 वर्षीय प्रीति की कल शाम कथित रुप से विषाक्त पदार्थ का सेवन करने से मौत हो गई। इस मामले में महिला के पिता खेजुरी थाना क्षेत्र के सकरपुरा निवासी श्रीनिवास राजभर ने पुलिस को तहरीर देकर बेटी के ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। इस मामले में केस दर्ज कर हेवाचंल को गिरफ्तार कर लिया गया है। बांसडीह कोतवाली थाना क्षेत्र के शकलपुरा निवासी श्रीनिवास राजभर की पुत्री प्रीति की शादी विगत 29 अप्रैल 2018 को मनियर थाना क्षेत्र के पीलूई निवासी हिमांचल राजभर पुत्र रामप्रीत राजभर के साथ हुई थी।

ये भी पढ़ें- CM योगी का सख्त आदेश, कहा- स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने को करें सभी उपाय

मृतका प्रीति के पिता श्री निवास राजभर का आरोप है कि कल शाम मेरी बेटी के ससुराल पक्ष के तरफ से सूचना मिली कि आपकी लड़की की तबीयत खराब है। पिता का आरोप है कि आए दिन दहेज के मांग को लेकर उसकी बेटी को उसका पति प्रताड़ित करता था। मृतका प्रीति का 9 माह का एक पुत्र आर्यन भी है। मृतका की मां मीना देवी का बेटी के मौत बाद रो रो कर बुरा हाल है।

इससे पहले भी दहेज़ के लिए हो चुकी हत्या

इसके पूर्व मनियर थाना क्षेत्र के मुड़ियारी ग्राम में गत 4 जून को एक विवाहिता को दहेज के लिए मौत के घाट उतार दिया गया था। इस मामले में 5 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया। इस मामले में चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। सुखपुरा थाना क्षेत्र के रहने वाले विवाहिता के पिता रामजी चौहान ने पुलिस को तहरीर देकर बेटी की हत्या का आरोप ससुरालियों पर लगाया था।

ये भी पढ़ें- पतंजलि की जन्म भूमि को भागीरथ की तलाश, यहां के बारे में नहीं जानते होंगे ये बातें

पिता का आरोप है कि उसकी बेटी को फांसी के फंदे पर लटका कर मार डाला था । पिता का यह भी कहना था कि घटना को अंजाम देने से पूर्व इन लोगों ने पार्टी भी की थी। पुलिस ने धारा 498ए, 304b दहेज प्रतिषेध अधिनियम तीन एवं चार के तहत पांच आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही 4 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story