×

समझदार लोग लड़े नहींः झगड़ा कराने को तोड़ दी थी मूर्तियां, बदलाव

हनुमान जी की मूर्ति और शिवलिंग को तोड़ने की सोची समझी साजिश लग रही क्योकि श्रावण मास चल रहा है और आज सोमवार भी है। मूर्ति टूटने की घटना पता चलने के बाद से ही गाँव मे तनाव का माहौल बन हुआ है।

Newstrack
Published on: 20 July 2020 8:54 AM GMT
समझदार लोग लड़े नहींः झगड़ा कराने को तोड़ दी थी मूर्तियां, बदलाव
X

शामली: जनपद में सांप्रदायिक माहौल खराब करने की साजिश की गई है जहां पर शिव मंदिर में लगी हनुमान जी की मूर्ति और शिवलिंग को तोड़ दिया। मंदिर में मूर्ति टूटने की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई और आनन-फानन में लोग मंदिर की तरफ दौड़ पड़े। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मूर्ति को मंदिर से हटवा दिया है। लेकिन अभी भी गाँव मे तनाव का माहौल है और एहतियात के तौर पर गांव में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।

माहौल खराब करने की कोशिश की

दरअसल आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली के कांधला थाना क्षेत्र के गांव गढ़ी रामकौर का है जहां पर बीती रात शरारती तत्वों द्वारा माहौल खराब करने की कोशिश की गई है। शरारती तत्वों ने शिव मंदिर में लगी हनुमान जी की मूर्ति और शिवलिंग को तोड़ दिया। मूर्ति टूटने का पता सुबह तब चला जब मंदिर में पूजा करने के लिए लोग पहुँचे तो देखा कि हनुमान जी की मूर्ति और शिवलिंग टूटी पड़ी है। मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति और शिवलिंग टूटने की सूचना मंदिर में पूजा करने आये लोगो ने गांव वालों को दी। जिसके बाद ग्रामीणों ने पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मंदिर परिसर को खाली कराते हुए मूर्ति को अपने कब्जे में ले लिया और अपने कब्जे में लेकर उसे वहां से हटवा दिया है।

जंगल में श्मशान के पास मिली लाश, उखड़े हुए थे पैर के नाखून

शिवलिंग को तोड़ने की सोची समझी साजिश

हनुमान जी की मूर्ति और शिवलिंग को तोड़ने की सोची समझी साजिश लग रही क्योकि श्रावण मास चल रहा है और आज सोमवार भी है। मूर्ति टूटने की घटना पता चलने के बाद से ही गाँव मे तनाव का माहौल बन हुआ है। गांव में एहतियात के तौर पर भारी पुलिस फोर्स की ड्यूटी लगा दी गई है और पुलिस ने मंदिर समिति के सदस्य की तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर लिया है और यह पता लगाने में जुट गई है कि आखिर मूर्ति किसने और क्यों तोड़ी है।

पुलिस ने मूर्ती को कब्जे में लिया

मौके पर मौजूद ग्रामीण जोगिंदर ने बताया कि कुछ लोग सुबह मंदिर में पूजा करने के लिए आते हैं जैसे ही उन्होंने मंदिर में प्रवेश कर शंख बजाया और अंदर जाकर देखा तो उन्हें मूर्तियां खंडित मिली। हनुमान जी की मूर्ति खंडित मिली और जैसलमेर था वह भी टूटा हुआ था उसका ऊपर का हिस्सा नहीं मिला। जैसे ही पुलिस को सूचना दी गई तो पुलिस मौके पर पहुंची और उसने मूर्ति को अपने कब्जे में रख लिया है।

मूर्ति टूटने की हुई इस वारदात के बारे में सीओ कैराना प्रदीप कुमार ने बताया कि आज सुबह करीब 6 बजे थाना कांधला पुलिस को सूचना मिली कि गांव गढ़ी रामकोर में नहर के पास स्थित मंदिर में स्थापित शिवलिंग और हनुमान जी की मूर्ति की उंगली किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा क्षतिग्रस्त कर दी गई है। जिसकी सूचना पर थाना कांधला पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंची और और जांच की। जांच के उपरांत एक संदिग्ध व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है जिससे पूछताछ चल रही है। सूचना मिलने पर अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है और अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

रिपोर्टर- पंकज प्रजापति, शामली

योगी जी इन्हें कैसे रोकेंगे आपः ये हैं भाजपा विधायक, न मास्क न ही सोशल डिस्टेंसिंग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story