×

मुस्लिम वक्फ बोर्ड बना तो आंदोलन करेगा शिया पर्सनल ला बोर्ड 

आगामी आठ दिसंबर को राजधानी लखनऊ में शिया पर्सनल ला बोर्ड का वार्षिक अधिवेशन आयोजित किया जा रहा है। गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए बोर्ड के अध्यक्ष मौ. सैयद सीएम मेंहदी ने बताया कि इसमें देश भर के शिया उलेमा और बुद्धिजीवी हिस्सा लेंगे।

SK Gautam
Published on: 5 Dec 2019 1:18 PM GMT
मुस्लिम वक्फ बोर्ड बना तो आंदोलन करेगा शिया पर्सनल ला बोर्ड 
X

लखनऊ: आल इंडिया शिया पर्सनल ला बोर्ड ने शिया वक्फ संपत्तियों की रक्षा के लिए यूपी व बिहार की तर्ज पर देश के हर राज्य में शिया वक्फ बोर्ड का गठन करने की मांग करते हुए सरकार को चेताया है कि कि अगर सरकार द्वारा शिया तथा सुन्नी वक्फ बोर्डों का एकीकरण करके मुस्लिम वक्फ बोर्ड बनाया गया तो शिया पर्सनल ला बोर्ड इसके खिलाफ आंदोलन करेगा।

ये भी देखें : सुनें रेप पीड़िता के पिता का दर्द, जिसे समझा बेटा उसने किया रेप

आतंकवाद के खिलाफ आवाज उठाये शिया मुसलमान

आगामी आठ दिसंबर को राजधानी लखनऊ में शिया पर्सनल ला बोर्ड का वार्षिक अधिवेशन आयोजित किया जा रहा है। गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए बोर्ड के अध्यक्ष मौ. सैयद सीएम मेंहदी ने बताया कि इसमें देश भर के शिया उलेमा और बुद्धिजीवी हिस्सा लेंगे। इस अधिवेशन में पर्सनल ला बोर्ड धर्म के नाम पर बेगुनाहों की माब लिंचिंग के खिलाफ प्रस्ताव लाएगा और एनआरसी पर अपना नजरिया सामने लायेगा।

ये भी देखें : शर्मनाक: यहां मजदूरी मांगने पर दबंगों ने मजदूर को कुएं में फेंका, मारपीट की

उन्होंने बताया कि अधिवेशन में सरकार से मांग की जायेगी कि सच्चर कमीशन की तरह ही एक आयोग गठित किया जाए और यह कमीशन पूरे देश में शियाओं की आर्थिक और सामाजिक हालात का जाएजा लेकर अपनी रिपोर्ट सरकार को दे। मौलाना मेंहदी ने कहा कि सरकार की ओर से अल्पसंख्यकों को जो मदद दी जा रही है उसमे शिया मुसलमानों को मिलने वाला हिस्सा उनकी आबादी के मुताबिक नहीं है। इसलिए शिया मुसलमानों को सरकारी योजनाओं में उचित हिस्सेदारी दी जाए।

शिया मुसलमान आतंकवाद के खिलाफ खडे़ हो

बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना यासूब अब्बास ने कहा कि देश में शियाओं की आबादी करीब सात करोड़ है लेकिन उन्हे संसद या विधानसभाओं में उचित हिस्सेदारी नहीं मिल पाती हैं। इसलिए संसद और विधानसभाओं में शिया मुसलमानों को उचित प्रतिनिधित्व दिलाने के लिए सरकार को विधान परिषद, राज्यसभा या अन्य सियासी पदों पर प्रतिनिधित्व दे।

ये भी देखें : पूर्व मंत्री पप्पू सिंह व पूर्व एमएलसी टी राम ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की, देखें तस्वीरें

उन्होंने बताया कि अधिवेशन में शिया मुसलमानों से अपील की जायेगी कि वह देश व पूरी दुनिया में फैले आतंकवाद के खिलाफ खडे़ हो और उसकी कड़ी निन्दा करते हुए आतंकवाद को रोकने के लिए जो किया जा सकता है, उसके लिए प्रयास करे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story