×

सिपाही की अवैध वसूली: वीडियो हुआ वायरल, फिर भी नहीं हुई कोई कार्रवाई

उक्त वीडियो में उक्त सिपाही महिला के घर जाकर खुलेआम रूपये वसूल कर रहा है और छोटी बच्ची अपने पिता को बचाने के लिए सिपाही के पैर भी छूती वीडियो में दिखाई दे रही है।

Newstrack
Published on: 31 Oct 2020 6:30 AM GMT
सिपाही की अवैध वसूली: वीडियो हुआ वायरल, फिर भी नहीं हुई कोई कार्रवाई
X
सिपाही की अवैध वसूली: वीडियो हुआ वायरल, फिर भी नहीं हुई कोई कार्रवाई (Photo by social media)

एटा: एटा जनपद के थाना कोतवाली नगर में अवैध वसूली के लिए चर्चित सिपाही अशोक यादव का एक महिला से महिनादारी वसूल करते हुए एक वीडियो वायरल होने से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। उक्त वीडियो में उक्त सिपाही महिला के घर जाकर खुलेआम रूपये वसूल कर रहा है और छोटी बच्ची अपने पिता को बचाने के लिए सिपाही के पैर भी छूती वीडियो में दिखाई दे रही है।

ये भी पढ़ें:कोरोनाः मरीजों के लिए बेड सुरक्षित रखने के आदेश उल्लंघन पर बेंगलुरु के 7 हॉस्पिटल्स को नोटिस

अशोक यादव नामक सिपाही उच्च अधिकारियों तक हिस्सा पहुंचाता है

कोतवाली नगर में किसी को भी बंद करने से लेकर छोड़ने तक का पूरा खेल इसी सिपाही के इशारे पर होता है। पकड़े गए व्यक्ति को पैसे तय कर उधार में छोड़ने से लेकर उसके घर से वसूली तथा अवैध शराब बिक्री, जेबकटी, चरस गांजा, देह व्यापार सट्टे की खाईवाडी जुआ घर डग्गेमार मारी, थाने की प्रतिमाह (महीनेदारी) को वसूलने की जिम्मेवारी है अशोक यादव नामक सिपाही की। अपुष्ट सूत्रों के अनुसार यही सिपाही नीचे से लेकर उच्च अधिकारियों तक हिस्सा भी तो यही पहुंचाने का कार्य भी यही नटवर लाल करता है।

[video width="352" height="640" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/VID-20201029-WA0047.mp4"][/video]

वसूली न होने पर उनके परिवार को धमकाता है और वसूली के साथ साथ अन्य उत्पीड़न करने से भी पीछे नहीं हटता है। खुलेआम गुंडई के बल पर अवैध वसूली करने पर पूर्व में भी हो चुकी है इस सिपाही के खिलाफ कार्रवाई। थाने में कमाऊ पूत के कारण इंस्पेक्टर बार बार करालेते है इसनटवर लाल की पोस्टिंग।

क्षेत्राधिकारी नगर राजकुमार सिंह ने बताया

क्षेत्राधिकारी नगर राजकुमार सिंह ने बताया कि जिस सिपाही की रूपये लेते वीडियो वायरल हुई है उसकी जांच कराई जाएगी दोषी पाये जाने पर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि संज्ञान में आया है कि उक्त सिपाही कुछ दिन पूर्व एक युवक पर गैंगस्टर की कार्यवाही कर उसे जेल भेज दिया गया उसी के परिजनों से रूपये लेने की वीडियो वायरल हो रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह से कई बार फोन करने पर बात नहीं हो सकी थी और न ही एक दिन पूर्व वायरल हुए वीडियो में रुपये वसूलने वाले सिपाही के विरुद्ध कोई कार्यवाही हो सकी थी।

[video width="352" height="640" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/VID-20201029-WA0048.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें:कल से बदल जाएंगे ये सभी नियम: आपकी जिंदगी पर पड़ेगा असर, जान लें जरूरी बातें

अब देखना है कि यह जनता से लूट करने वाला सिपाही कब तक लूट करता रहेगा या उसके विरूद्ध कानूनी कार्यवाही भी होगी या उसे लूट करने की छूट प्रदान कर दी जाएगी। आखिर किसके संरक्षण में मिला है लूट का लायसेंस। किस दबाव में कार्यवाही करने से भी डरते हैं अधिकारी?

सुनील मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story