×

पुलिस की ताबड़तोड़ छापेमारी, अवैध स्लाटर हाउस निशाने पर

जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र व पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने कलेक्ट्रेट के सभा कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि इस अवैध स्लाटर हाउस के संचालन पर कार्यवाही कर पुलिस ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

Newstrack
Published on: 18 July 2020 11:49 AM GMT
पुलिस की ताबड़तोड़ छापेमारी, अवैध स्लाटर हाउस निशाने पर
X

अम्बेडकरनगर। जिला मुख्यालय पर लम्बे समय से गोवंशो का वध कर उनके मांस को ट्रकों में भरकर दिल्ली व अन्य बड़े शहरों में भेजे जाने की सूचना पर सक्रिय हुई अकबरपुर पुलिस व स्वाट टीम ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए अवैध रूप से चल रहे एक बड़े स्लाटर हाउस पर छापा मारा।

पुलिस ने स्लाटर हाउस पर मारा छापा

शनिवार को तड़के प्रभारी निरीक्षक अकबरपुर अमित कुमार सिंह, वरिष्ठ उपनिरीक्षक संतोष कुमार व शहजादपुर चौकी प्रभारी गजेन्द्र विक्रम सिंह ने स्वाट टीम व भारी पुलिस बल के साथ अकबरपुर जलालपुर मार्ग सद्दरपुर गंजा गांव के बाहर निर्जन स्थान पर पक्के मकान में चल रहे स्लाटर हाउस पर छापा मारा। पुलिस के छापेमारी के दौरान गोवंश तस्करों ने पुलिस पर फायर झांेक दिया। पुलिस की जवाबी कार्यवाही में दो पशु तस्करों को गोली लगी है जिन्हें घायलावस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने उनके दो साथियों को भी पकड़ लिया है जबकि स्लाटर हाउस का संचालक व उसमें शामिल अन्य लोग भागने में सफल रहे। पुलिस को मौके से लगभग एक हजार कुन्टल गोमांस तथा 428 कटे हुए गोवंशीय जानवरों की खाल व अन्य सामान बरामद हुआ है।

प्यार बना हवस: लड़का-लड़की ने बनाया ऐसा प्लान, हर कोई रहा गया दंग

पुलिस ने बड़ी उपलब्धि हासिल की

जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र व पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने कलेक्ट्रेट के सभा कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि इस अवैध स्लाटर हाउस के संचालन पर कार्यवाही कर पुलिस ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। जिलाधिकारी ने बताया कि यह स्लाटर हाउस किसके मकान में चलाया जा रहा था, इसका भी पता लगाया जा रहा है। इसके अलावां यहां काटे जाने वाले गोवंशो का खून जमीन में नीचेे डाल दिया जाता था। इससे पर्यावरण को एवं भूजल को किस स्तर पर नुकसान पंहुचा है इसकी जांच के लिए एक समिति गठित की गई है। उन्होंने बताया कि स्लाटर हाउस की स्थिति देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि यह काम काफी समय से चल रहा था।

सेना से डरा पाकिस्तान: मिली ये बड़ी सफलता, घुसपैठिये को धर दबोचा

चेन को तोड़ने की कार्यवाही की जा रही

उन्होंने कहा कि इस धन्धे में लिप्त पूरी चेन को तोड़ने की कार्यवाही की जा रही है। पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि पुलिस की गोली से जुबेर निवासी अलईपुरा थाना जैतपुरा जनपद वाराणसी व शराफत निवासी महदोइया थाना मलिहाबाद जनपद लखनऊ घायल हुए हैं जबकि छापेमारी में शामिल पुलिस कर्मियों द्वारा बुलेट प्रूफ जैकेट पहने होने के कारण गोली उसी में आकर लगी। इसके अलावां सद्दाम निवासी मुबारकपुर थाना अलीनगर जनपद आजमगढ़ व शादिक निवासी ब्लाक नम्बर 45 कांशीराम आवास थाना सराय ख्वाजा जनपद जौनपुर को गिरफ्तार किया गया है।

इन सब चीज़ों को पुलिस ने किया बरामद

पुलिस ने मौके से 12 टयरा एक ट्रक, एक पिकप, एक यमहा मोटर साइकिल, तीन लकड़ी का चापड़, दो लकड़ी का हथौड़ा, तेरह चाकू, दो सौ पगहा, पांच बांका, एक कुल्हाड़ी, पांच सौ पीस बर्फ की सिल्ली,पचास सीट थर्माकोल, बीस बण्डल प्लास्टिक की पालीथीन, दो तमंचा 215 बोर, चार जिन्दा व चार खोखा कारतूस बरामद किया गया है। आरोपियों के विरूद्ध गोवध निवारण अधिनियम सहित अन्य धाराओं में कार्यवाही किये जाने के साथ ही उनके विरूद्ध एनएसए की कार्यवाही भी की जा रही है। फरार हुए आरोपियों की तलाश में ताबड़ तोड़ छापेमारी की जा रही है।

रिपोर्टर- मनीष मिश्र, अम्बेडकरनगर

बेरोजगारों को तोहफा: सीएम ने लिया बड़ा फैसला, करोड़ों को बनाया रोजगार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story