×

IMA ने योगी सरकार से की अपील, डाॅक्टर्स के लिए की ये मांग

डियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) उत्तर प्रदेश ने प्रदेश की योगी सरकार से मांग की है कि पहली जुलाई को होने वाला डॉक्टर्स डे को सरकारी स्तर पर उसी प्रकार मनाया जाना चाहिए

Roshni Khan
Published on: 30 Jun 2020 1:21 PM GMT
IMA ने योगी सरकार से की अपील, डाॅक्टर्स के लिए की ये मांग
X

लखनऊ: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) उत्तर प्रदेश ने प्रदेश की योगी सरकार से मांग की है कि पहली जुलाई को होने वाला डॉक्टर्स डे को सरकारी स्तर पर उसी प्रकार मनाया जाना चाहिए जिस प्रकार शिक्षक दिवस मनाया जाता है।

ये भी पढ़ें:नहीं मिली जमानतः फायरिंग के दो आरोपियों और नाबालिग को भगाने के आरोपी पर अदालत सख्त

आईएमए यूपी के अध्यक्ष डा. अशोक राय ने ट्विटर पर लिखा

आईएमए यूपी के अध्यक्ष डा. अशोक राय ने अपने ट्विटर हैंडल पर यूपी सरकार से अपील करते हुए लिखा है कि राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस 1991 में घोषित किया गया था। इस दिवस को डॉक्टरों को सम्मान देने के लिए मनाया जाता है। उन्होंने लिखा है कि मेरी राज्य सरकार से अपील है कि जिस प्रकार 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है उसी प्रकार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहली जुलाई को सरकारी स्तर पर डॉक्टर दिवस मनाने पर विचार करें।

आईएमए लखनऊ के पूर्व अध्यक्ष डा. पीके गुप्ता ने कहा

आईएमए लखनऊ के पूर्व अध्यक्ष डा. पीके गुप्ता ने कहा कि निजी और सरकारी क्षेत्र के डॉक्टरों की सेवाओं को देखते हुए केंद्र सरकार ने 1991 में पहली जुलाई को डॉक्टर्स डे मनाने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा कि आईएमए इस दिवस को डॉक्टरों को सम्मान देने के लिए मनाता आया है। उन्होंने कहा कि क्योंकि स्वास्थ्य राज्य का विषय है, इसलिए उचित होगा कि प्रदेश सरकार इस दिवस के लिए सरकारी स्तर पर आधा दिवस आवंटित करते हुए आधिकारिक तरीके से मनाने की घोषणा करें।

ये भी पढ़ें:Chandra Grahan 2020: मत्रों से दूर करें बुरे प्रभाव, खतरनाक है ग्रहण का ये संयोग

उन्होंने कहा कि वर्तमान में चल रहा कोरोना काल हो या फिर अन्य आपदा, हमेशा चिकित्सकों ने अपनी जिम्मेदारियों को निभाते हुए अपनी सेवाओं को 24 घंटे-सातों दिन जारी रखा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हो या राज्य सरकार, उन्होंने भी इस कोरोना काल में चिकित्सकों की सेवाओं को देखते हुए सराहना की है, देश भर में एक निश्चित समय पर ताली और थाली बजाकर चिकित्सकों का हौसला बढ़ाया है, ऐसे में अगर राज्य सरकार इस साल से ही पहली जुलाई को आधिकारिक रूप से डॉक्टर्स दिवस मनाने की पहल करती है, तो इससे चिकित्सकों के मनोबल में अवश्य ही वृद्धि होगी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story