यूपी में कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने की बैठक, दवा दुकानों को दिए ऐसे निर्देश

पूरी दुनिया में इस समय चीन सहित कई देशों में कोहराम मचाने वाले खतरनाक कोरोना वायरस ने जनपद बागपत में भी दस्तक दे दी है। हालांकि अभी संदिग्ध मरीज की जांच…

 बागपत। पूरी दुनिया में इस समय चीन सहित कई देशों में कोहराम मचाने वाले खतरनाक कोरोना वायरस ने जनपद बागपत में भी दस्तक दे दी है। हालांकि अभी संदिग्ध मरीज की जांच की जा रही है। कोरोना को लेकर जिले का स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से अलर्ट है।

ये भी पढ़ें-कोरोना का असर: अब नहीं लगानी होगी बायोमेट्रिक अटेंडेंस, मोदी सरकार ने लगाई रोक

जिला अस्पताल में भी आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं और रैपिड रिस्पॉंस टीम को भी सक्रिय किया गया है। एक माह से अधिक समय से कोरोना वायरस की दहशत चारों ओर फैली हुई है। अभी तक प्रदेश में इसकी दस्तक नहीं थी। लेकिन आगरा के बाद अब जनपद बागपत में कोरोना का एक संदिग्ध केस पाया गया हैं।

सीएचसी अधीक्षक ने बैठक लेकर मामले की जानकारी ली

जिला अस्पताल में 20 बैड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। इस वार्ड से सामान्य रोगियों को दूर रखने की भी व्यवस्था की गई है। डीएम बागपत के निर्देश पर जनपद के मेडिकल स्टोर संचालको के साथ ड्रग इंस्पेक्टर व सीएचसी अधीक्षक ने बैठक लेकर मामले की जानकारी ली है।

ये भी पढ़ें-भारतीय अर्थव्यवस्था को बीजेपी सरकार की नीतियों ने बर्बाद किया: प्रियंका गांधी

ड्रग इंस्पेक्टर वैभव बब्बर ने सभी दवा संचालको को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए मास्क की उपलब्धता के विषय में भी जानकारी ली। मास्क का स्टॉक ब्लैक किये जाने या अधिक दामो पर बेचने पर उन्होंने सख्त कारवाई किये जाने की बात कही। वही सीएचसी अधीक्षक डॉ विजय कुमार ने लोगों को सचेत एवं जागरूक रहते हुए ना घबराने की भी सलाह दी।