UP के इस जिले में खुलेंगी दुकानें, लेकिन दो दिन नहीं कर सकेंगे खरीददारी, ऐसा क्यों

लॉकडाउन-4 मेें केंद्र सरकार की गाइडलाइन्स के बाद राज्य सरकारों ने अपने यहां धीरे-धीरे कई जिलों में दुकानें खोल रही हैं। कहीं डीएम कोई नियम लगाते हैं तो…

गाजियाबाद: लॉकडाउन-4 मेें केंद्र सरकार की गाइडलाइन्स के बाद राज्य सरकारों ने अपने यहां धीरे-धीरे कई जिलों में दुकानें खोल रही हैं। कहीं के डीएम कोई नियम लगाते हैं तो कहीं के डीएम कुछ दूसरा नियम। मकसद यही है कि दुकानें खुलने के बावजूद कोरोना संंक्रमण न फैले। ऐसे में गाजियाबाद देश का पहला जिला हो सकता है, जहां दुकानें खोलने से पहले सप्ताह में शुरू के 2 दिन केवल सफाई करने का आदेश हुआ।

ये भी पढ़ें: बेवजह करते हैं क्रोध, तो होता है संपत्ति का नुकसान, जानिए और भी बातें..

गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने कहा कि दुकानदार दुकानें खोलने से पहले उन्हें पूरी तरह सैनिटाइज करेंगे। दुकान के आसपास सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गोले बनाएंगे। इसके अलावा वो सारे प्रबंध करें जो कोरोना से लड़ाई में अहम हैं।

ये भी पढ़ें: यूके के गृह मंत्री ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए बनाया 14 दिन के क्वारनटाइन का नियम

इसके साथ ही गाजियाबाद में बाजार खोलने के लिए दिन और समय निश्चित किया गया है। कुछ जगहों पर दुकानें और बाजार मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को खुलेंगे तो कुछ जगह रविवार और पहले खुल चुके दिनों को छोड़कर बाकी के दिनों में दुकानें खुल सकेंगी। रविवार को सारे बाजारों में पूरी तरह से बंदी रहेगी।

ये भी पढ़ें: सिक्किम में 9वीं से 12वीं तक के बच्चों की होगी पढ़ाई ,15 जून से खोले जाएंगे स्कूल और कॉलेज

कुछ इलाकों में दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक और कुछ इलाकों में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक ही खोली जा सकेंगी। साथ ही हर दिन शाम 7 बजे से अगले दिन सुबह 7 बजे तक पूरी तरह से लॉकडाउन रहा करेगा। रविवार को बंदी रहेगी, उस दिन नगर निगम और नगर पालिका अपने इलाकों के बाजारों की सफाई और संपूर्ण सैनिटाइजेशन कराना सुनिश्चित करेंगे। इसके अलावा आवासीय कालोनियों के बाजार 3 दिन दाईं ओर और 3 दिन बाईं ओर खुला करेंगी।

ये भी पढ़ें: 180 भारतीयों को लेकर दुबई से कोच्चि एयरपोर्ट पहुंची एयर इंडिया की फ्लाइट

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App