×

'योगी तानाशाह'- वायरल वीडियो पर टीचर की ऐसी प्रतिक्रिया, बोले-जवाब देने को तैयार

गोरखपुर में बना 6.54 मिनट का वीडियो पूरे प्रदेश में तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तानाशाह बताते हुए स्कूलों की बंदी पर सवाल खड़े किये गए हैं।

Newstrack
Published on: 25 March 2021 4:14 AM GMT
योगी तानाशाह- वायरल वीडियो पर टीचर की ऐसी प्रतिक्रिया, बोले-जवाब देने को तैयार
X
योगी को तनाशाह बताने वाले प्रबंधक का कबूलनामा, ‘वायरल वीडियो मेरा, दे दूंगा जवाब’ (PC: social media)

गोरखपुर: प्रदेश सरकार द्वारा 1 से 8 तक के स्कूलों को 31 मार्च तक बंद करने के बाद योगी सरकार पर सवाल उठाने वाला वायरल वीडियो गोरखपुर का निकला है। गोरखपुर के बांसगांव क्षेत्र के डॉक्टर भीमराव आंबेडर विद्यालय के प्रबंधक दीपक कन्नौजिया ने वायरल वीडियो में खुद के होने की बात को स्वीकारते हुए दो टूक कहा है कि ‘वीडियो मेरा है, जहां जरूरत पड़ेगी, जवाब देंगे।’

ये भी पढ़ें:समंदर में फंसा विशाल जहाज: पार कर रहा था स्वेज नहर, लग सकते हैं कई दिन

गोरखपुर में बना 6.54 मिनट का वीडियो पूरे प्रदेश में तेजी से वायरल हो रहा है

गोरखपुर में बना 6.54 मिनट का वीडियो पूरे प्रदेश में तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तानाशाह बताते हुए स्कूलों की बंदी पर सवाल खड़े किये गए हैं। प्रबंधक की तरफ से यह भी कहा गया है कि पहली अप्रैल से स्कूल बंदी लागू रही तो असंवैधानिक कदम उठाने को भी विवश होंगे। खैर, वीडियो की सच्चाई उजागर होने के बाद प्रशासनिक अफसरों के होश उड़ गए हैं। उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि प्रबंधक के दलीलों को दरकिनार कर कैसे कार्रवाई करें? दरअसल, वायरल वीडियो बुधवार की सुबह बीएसए वीएन सिंह और जिला विद्यालय निरीक्षक ज्ञानेन्द्र प्रताप सिंह के पास पहुंच गया था।

वीडियो कहां का है ये पता नहीं है

लेकिन यह साफ नहीं हो रहा था कि वीडियो कहां का है। देर रात जब वीडियो की हकीकत पता चली तो उनके होश उड़ गए। अब उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि प्रबंधक के खिलाफ कौन सी कार्रवाई करें। आठवीं तक का स्कूल मान्यता प्राप्त है। गोरखपुर के बीएसए वीएन सिंह का कहना है कि वायरल वीडियो की जांच कराई जा रही है। प्रबंधतंत्र का जवाब मिलने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

ये भी पढ़ें:25 मार्च: लाल, हरा, पीला जानिए कौन सा रंग है आपके लिए लकी, पढ़ें अपना राशिफल

जहां जरूरत पड़ेगी, वहां जवाब देंगे

बांसगांव क्षेत्र के डॉक्टर भीम राव आंबेडकर विद्यालय के प्रबंधक दीपक कन्नौजिया स्वीकारते हैं कि वीडियो वायरल उन्हीं का है। उनका कहना है कि वीडियो में कुछ भी गलत नहीं है। इसे लेकर जहां जवाब देना होगा, देंगे। निजी विद्यालयों के शिक्षकों और बच्चों की चिंता किसी को नहीं है। कोरोना के चलते स्कूलों को बंद किया गया लेकिन खिचड़ी मेला, कुंभ आदि जैसे आयोजन होते रहे। यह स्थितियां अभिभावक, बच्चों, शिक्षक किसी के लिए भी ठीक नहीं है।

रिपोर्ट-पूर्णिमा श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story