×

यहां बंटे नोटः कटघरे में आए भाजपा प्रत्याशी, चुप्पी साधे हैं सभी जिम्मेदार

आरोप है कि जौनपुर की मल्हनी विधानसभा के लिये हो रहे उप चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी मनोज कुमार सिंह द्वारा मतदाताओं की खुले आम खरीद की जा रही हैं।

Newstrack
Published on: 20 Oct 2020 8:43 AM GMT
यहां बंटे नोटः कटघरे में आए भाजपा प्रत्याशी, चुप्पी साधे हैं सभी जिम्मेदार
X
मल्हनी विधानसभा चुनाव में नोट बांटने की तस्वीर हुई वायरल, कटघरे में भाजपा प्रत्याशी (Photo by social media)

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के सात विधानसभा सीटों के हो रहे उपचुनाव में एक सीट जौनपुर की मल्हनी भी शामिल है। लेकिन यह सीट चुनाव से ज्यादा भाजपा प्रत्याशी की तरफ से मतदाताओं को बांटे जा रहे रुपयों को लेकर चर्चा में है।

ये भी पढ़ें:बहुत बीमार मुख्तार अंसारी: चलना भी मुश्किल, डॉक्टरों ने बताई है ऐसी हालत

मनोज कुमार सिंह द्वारा मतदाताओं की खुले आम खरीद की जा रही हैं

आरोप है कि जौनपुर की मल्हनी विधानसभा के लिये हो रहे उप चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी मनोज कुमार सिंह द्वारा मतदाताओं की खुले आम खरीद की जा रही हैं। इसकी शिकायत चुनाव आयोग से भी की गयी है। कुछ लोगों ने स्थानीय स्तर पर जिला निर्वाचन अधिकारी से भी शिकायत की है। मल्हनी विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान फोटो वायरल होने के बाद जब जिला प्रशासन से इस बारे में जानकारी की गयी तो जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने इस पर अपनी अनभिज्ञता जताई। जिला प्रशासन से लेकर प्रेक्षक एवं सभी जिम्मेदार अधिकारी इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए है।

विधानसभा उपचुनाव से जुडे दूसरे दलों के समर्थकों के पास भाजपा प्रत्याशी मनोज कुमार सिंह की वह फोटो भी है जिसमें वह मतदाताओं को लुभाने के लिए खुले आम नोट बांट रहे हैं।

jaunpur jaunpur (Photo by social media)

बताया जाता है कि यह मामला खरौना गांव का है

बताया जाता है कि यह मामला खरौना गांव का है। इस मामले में वायरल हो रही तस्वीर के बाद के विपक्षी दलों के समर्थक इसे लेकर भाजपा पर आक्रामक है। एक प्रत्याशी के समर्थक ने बताया कि नोट देने का काम भाजपा पहले भी चुनावों में करती रही है। लेकिन मल्हनी की जनता भाजपा प्रत्याशी के बहकावें में आने वाली नहीं है।

ये भी पढ़ें:बहुत बीमार मुख्तार अंसारी: चलना भी मुश्किल, डॉक्टरों ने बताई है ऐसी हालत

भाजपा प्रत्याशी मनोज सिंह से इस बारे में बात करने का प्रयास किया गया लेकिन उनसे सम्पर्क नहीं हो सका। लेकिन उनके समर्थक इस मामले से पूरी तरह पल्ला झाड रहे हैं। उनका दावा है कि केन्द्र और प्रदेश सरकार के कामकाज से यहां की जनता पूरी तरह से संतुष्ट है। और वह भाजपा को चुनाव जितवाने का इंतजार कर रही है। भाजपा समर्थको का दावा है कि जब उनके प्रत्याशी मनोज सिंह ऐसे ही चुनाव जीत रहे है तो उन्हें नोट बांटने की क्या जरूरत है।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story