×

भीषण हादसे से दहला देश: चाची-भतीजे समेत 5 की मौत, पसरा मातम

कुशीनगर में दो अलग-अलग हादसों में चाची और भतीजे समेत पांच की मौत हो गई। जटहां बाजार थाना क्षेत्र में जटहां-नेबुआ नौरंगिया मार्ग पर पड़रही गांव के पास बालू लदी ट्रैक्टर-ट्राली ने बाइक में ठोकर मारते हुए महिला समेत दो मासूम को रौंद डाला, जिससे तीनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी।

Monika
Published on: 16 Nov 2020 4:34 PM GMT
भीषण हादसे से दहला देश: चाची-भतीजे समेत 5 की मौत, पसरा मातम
X
कुशीनगर में रफ्तार का कहर, दो अलग-अलग हादसों में चाची-भतीजे समेत पांच की मौत

कुशीनगर में दो अलग-अलग हादसों में चाची और भतीजे समेत पांच की मौत हो गई। जटहां बाजार थाना क्षेत्र में जटहां-नेबुआ नौरंगिया मार्ग पर पड़रही गांव के पास बालू लदी ट्रैक्टर-ट्राली ने बाइक में ठोकर मारते हुए महिला समेत दो मासूम को रौंद डाला, जिससे तीनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। वहीं हाटा कोतवाली में फोरलेन पर हुए हादसे में चाची और भतीजे की मौत हो गई।

बच्चों के साथ महिला जा रही थी मायके

जटहा बाजार में हुए हादसे में महिला अपने दोनों मासूम बच्चों और भाई के साथ बाइक से अपने मायके जा रही थी। हादसे में बाइक चला रहा महिला का भाई बाल-बाल बच गया। ट्रैक्टर-ट्राली मौके पर छोड़ उसका चालक फरार हो गया। घटना से गुस्साये लोग घटनास्थल पर प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठ गये। बाद में काफी मान मनौवल के बाद पुलिस ने शवों को कब्जे में लिया। जटहां बाजार निवासी राजेन्द्र की पुत्री शोभा की शादी बोदरवार में हुई थी। पति की एक साल पहले मौत हो गयी थी। सोमवार को शोभा उम्र 35 वर्ष अपने पांच साल के बेटे अनमोल एवं दो साल की बेटी अंशिका के साथ भाई अजय के साथ बाइक से मायके आ रही थी।

कुशीनगर में रफ्तार का कहर

ये भी पढ़ें…झारखंड गठन के 20 साल: आज भी हाशिए पर आदिवासी, सरकारों से उम्मीद नहीं

ट्रैक्टर-ट्राली की ठोकर से हुई मौत

जटहां-नेबुआ नौरंगिया मार्ग पर पड़रही के पास जब बाइक पुलिया के बीच पहुंची तभी तेज रफ्तार से बालू लदे ट्रैक्टर-ट्राली का चालक भी पुलिया के बीच पहुंच गया। ट्रैक्टर-ट्राली की ठोकर से बाइक पर सवार मासूम बच्चों समेत पुलिया के बीच गिर पड़ी और तीन ट्राली के नीचे दब गये। जिससे तीनों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। महिला के भाई अजय बाल-बाल बच गया, उसे मामूली चोटें आयीं। चालक ट्रैक्टर-ट्राली मौके पर छोड़कर फरार हो गया। घटना के बाद मौके पर जुटे लोगों ने पुलिस की मिलीभगत से बालू तस्करी होने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया और धरने पर बैठ कार्रवाई की मांग करने लगे। पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे एसओ संजय कुमार के काफी मान मनौवल किया तब जाकर लोगों पोस्टमार्टम के लिए शवों को पुलिस को सौंपा। पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्राली को भी अपने कब्जे में ले लिया है।

चाची को कुचल कर भाग रहे पिकप पकड़ने में भतीजे ने भी गवां दी जान

हाटा कोतवाली क्षेत्र के ढाढ़ा खुर्द निवासी एक महिला सोमवार को फोरलेन पार कर रही थी। इसी दौरान गोरखपुर की तरफ से तेज रफ्तार आ रही एक पिकप ने उसे कुचल दिया, जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई। चाची को कुचलता देख महिला के भतीजे ने पिकअप का पीछा किया और पिकप को रोक आगे खड़ा हो गया, उसी वक्त पीछे से आ रही एक डीसीएम ने पिकअप में ठोकर मार दी। इससे महिला का भतीजा भी पिकप के नीचे आ गया और उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें…बिहार के डिप्टी CM बनेंगे BJP के ये विधायक, इस वजह से सुशील मोदी से छिना पद!

सोमवार की सुबह ढाढ़ा खुर्द निवासी लक्ष्मी (40) पत्नी योगेंद्र सिंह किसी कार्य से फोरलेन पार कर कहीं जा रही थी कि गोरखपुर से आ रही एक टमाटर लदी पिकप ने उसे कुचल दिया। इससे मौके पर ही महिला की मौत हो गई। चाची को पिकप से कुचलता देख भतीजा रुद्र प्रताप सिंह (28) बाइक से उस पिकप का पीछा करते हुए छपरा भगत गांव के सामने फोरलेन पर पिकप को रोक आगे खड़ा हो गया। तभी पीछे से आ रही एक डीसीएम ने पिकप में टक्कर मार दी। इससे पिकअप को रोक आगे खड़ा रूद्र प्रताप भी चपेट में आ गया। पिकप जहां सड़क के किनारे पलट गया तो डीसीएम भी आगे पेड़ से टकरा गया। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने रुद्र प्रताप को सीएचसी हाटा भिजवाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पूर्णिमा श्रीवास्तव

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story