×

पूर्व विधायक की हत्‍या: दहल उठा पूरा यूपी, अब हो रहा जम कर प्रदर्शन

लखीमपुर के त्रिकोलिया में रविवार को हथियार से लैस दबंगों ने तीन बार विधायक रहे निरवेंद्र मिश्र मुन्‍ना की पीटकर निर्मम हत्‍या कर दी।

Newstrack
Published on: 6 Sep 2020 10:42 AM GMT
पूर्व विधायक की हत्‍या: दहल उठा पूरा यूपी, अब हो रहा जम कर प्रदर्शन
X
पूर्व विधायक की हत्‍या: दहल उठा पूरा यूपी, अब हो रहा जम कर प्रदर्शन (social media)

लखीमपुर: लखीमपुर के त्रिकोलिया में रविवार को हथियार से लैस दबंगों ने तीन बार विधायक रहे निरवेंद्र मिश्र मुन्‍ना की पीटकर निर्मम हत्‍या कर दी। उनके पुत्र संजीव को भी गंभीर चोटें आईं उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। जमीन पर कब्‍जा रोकने पहुंचे पूर्व विधायक से हुई मारपीट के दौरान पुलिस के भी मौजूद रहने की बात कही जा रही है। समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने इसे निर्मम हत्‍या बताया है और कहाकि भाजपा राज में पुलिस की मौजूदगी में पूर्व विधायक की हत्‍या से प्रदेश हिल गया है।

ये भी पढ़ें:Rhea Drug Case: ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू, इनका नाम आया सामने

मामला लखीमपुर खीरी की तहसील पलिया के त्रिकोलिया पढुआ बस अड्डे का है

लखीमपुर खीरी की तहसील पलिया के त्रिकोलिया पढुआ बस अड्डे के पास मेन रोड पर मौजूद जमीन की मिल्कियत को लेकर अदालत में मुकदमा चल रहा है। दबंगों की मारपीट के दौरान गंभीर तौर पर घायल पूर्व विधायक के पुत्र संजीव कुमार मुन्‍ना ने बताया कि उन्‍हें जमीन पर कब्‍जा किए जाने की सूचना मिली । इसके बाद अपने पिता के साथ वह मौके पर पहुंचे। पुलिस को भी सूचना दी गई। जमीन पर कब्‍जा करने वाले किशन कुमार गुप्‍ता अपने साथ सैकडों लोगों को हथियार समेत लेकर पहुंचे थे। जमीन पर कब्‍जा करने से रोकने पर मारपीट करने लगे। लाठियों से पीटा गया। प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया कि जमीन पर कब्‍जा करने वाले लोग बडी तादाद में थे। उनमें शातिर बदमाश एजाज को भी हथियार लैस देखा गया। पूर्व विधायक के बेटे संजीव को भी पीट-पीटकर अधमरा कर दिया गया है।

घटना के बारे में पुलिस से जो जानकारी मिली है

घटना के बारे में पुलिस से जो जानकारी मिली है उसके अनुसार निरवेन्द्र मिश्रा उर्फ मुन्ना (उम्र 75 वर्ष) पुत्र राज बहादुर निवासी ग्राम त्रिकोलिया पढुआ थाना सम्पूर्णानगर जनपद खीरी (जो पूर्व में 02 बार निर्दलीय तथा 01 बार सपा से विधायक रह चुके हैं) का विपक्षी समीर गुप्ता पुत्र किशनलाल गुप्ता व राधे श्याम गुप्ता पुत्र किशनलाल गुप्ता निवासीगण मोहल्ला दरगाह पलिया थाना पलिया जनपद खीरी के बीच ग्राम त्रिकोलिया पढुआ में जमीनी विवाद चल रहा था।

[video width="400" height="220" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/09/WhatsApp-Video-2020-09-06-at-3.35.22-PM.mp4"][/video]

पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा जा रहा है

रविवार को विपक्षी राधेश्याम गुप्ता अपने अन्य साथियों के साथ उक्त विवादित जमीन को जोतने आये थे जहाँ पर पूर्व विधायक निरवेन्द्र उर्फ मुन्ना अपने समर्थकों के साथ वहां मौजूद थे जहां दोनो पक्षों में हल्की नोकझोक व धक्का-मुक्की हुई। इस दौरान पूर्व विधायक निरवेन्द्र मिश्रा उर्फ मुन्ना की तबियत खराब हो गयी, जिन्हे उपचार हेतु पलिया स्थित डॉ कपूर के यहां लाया गया जहां डॉक्टर ने उन्हे मृत घोषित किया गया तथा डॉक्टर द्वारा प्रथम दृष्टया मृत्यु हार्ट अटैक से होना बताया। पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा जा रहा है।

पूर्व विधायक का शव रखकर प्रदर्शन शुरू

पूर्व विधायक की हत्‍या की खबर मिलने के बाद पलिया के संपूर्णानगर थाना क्षेत्र में जमकर बवाल हुआ। पूर्व विधायक समर्थकों ने त्रिकोलिया में शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। विधायक रोमी साहनी ने एसपी शैलेंद्र से की वार्ता और कहा हत्या का मुकदमा लिख पूरे प्रकरण की जांच कर कराएं जो भी व्यक्ति दोषी है उस पर सख्त कार्यवाही की जाए। एसपी ने भी विधायक रोमी साहनी को आश्वासन दिया कि मुकदमा लिख दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने की निंदा

सपा नेता अखिलेश यादव ने पूर्व विधायक की हत्‍या की जानकारी मिलने पर दुख जताया और कहा कि पुलिस की उपस्थिति में दिनदहाडे तीन बार के विधायक रहे निरवेंद्र मुन्‍ना की निर्मम हत्‍या और उनके पुत्र पर हुए कातिलाना हमले से प्रदेश हिल गया है। श्रद्धांजलि भाजपा राज में प्रदेश की जनता काननू-व्‍यवस्‍था के विषय पर चिंतित ही नहीं, भयभीत भी है।

lakhimpur lakhimpur matter (social media)

ये भी पढ़ें:अनोखा मामला: 26 साल पहले 2,242 रुपये की घपलेबाजी, अब चुकाना पड़ा 55 लाख

कांग्रेस नेता व पूर्व सांसद राकेश सचान ने भी हत्‍या की निंदा करते हुए कहा कि यूपी का जंगलराज भयावह हो रहा और योगी जी कहते हैं कि उत्‍तर प्रदेश अपराध मुक्‍त हो चुका है। सदन में अपराध मुक्‍त के फर्जी आंकडे पेश करते हैं।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story