×

योगी सरकार में आत्मदाह को अभिशप्त हैं पीड़ित: अजय कुमार लल्लू

कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में मीडिया से बात करने के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि योगी सरकार अपनी नाकामी से उपजी हताशा के चलते कांग्रेसजनों का उत्पीड़न कर उन्हें लोगों के हक में बोलने से रोक रही है।

Newstrack
Published on: 20 Oct 2020 12:47 PM GMT
योगी सरकार में आत्मदाह को अभिशप्त हैं पीड़ित: अजय कुमार लल्लू
X
योगी सरकार में आत्मदाह को अभिशप्त हैं पीड़ित: अजय कुमार लल्लू Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)  

लखनऊ: कांग्रेस अनुसूचित जाति के चेयरमैन आलोक प्रसाद की गिरफ्तारी को अलोकतांत्रिक करार देते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि योगी सरकार में आम जनता उत्तर प्रदेश में आत्मदाह के लिए अभिशप्त हो गई है। प्रदेश के नागरिकों को सुरक्षा और इंसाफ देने में नाकाम योगी सरकार अपनी विफलता पर पर्दा डालने के लिए राजनीतिक दलों के नेताओं को झूठे मुकदमे में फंसा रही है।

ये भी पढ़ें:बिहार चुनावः लोक जनशक्ति पार्टी ने 42 उम्मीदवारों की आखिरी लिस्ट की जारी

कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में मीडिया से बात करने के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा

कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में मीडिया से बात करने के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि योगी सरकार अपनी नाकामी से उपजी हताशा के चलते कांग्रेसजनों का उत्पीड़न कर उन्हें लोगों के हक में बोलने से रोक रही है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार का हर काम दलित-पिछड़ों के विरोध में है। यह सरकार दलित-पिछड़ा विरोधी मानसिकता से काम कर रही है। योगी सरकार ने राजनैतिक द्वेष और वैमनस्यतापूर्ण कार्यवाही करते हुए कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के चेयरमैन आलोक प्रसाद को फर्जी मुकदमे लाद कर जेल में डालने का कम किया है।

lko-press-conference-congress lko-press-conference-congress Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

उन्होंने कहा कि योगी सरकार की इसी तरह की कार्यशैली की वजह से प्रदेश की जनता आए दिन आत्मदाह करने के लिए मजबूर है। सत्ता प्रतिष्ठान लोक भवन के आगे लोग आत्मदाह करने को अभिशप्त है क्योंकि योगी सरकार लोगो को न्याय दिलाने में पूरी तरह नाकाम साबित हुयी है। आज के समय में दलित-पिछड़ा उत्पीड़न को योगी सरकार का प्रत्यक्ष संस्थागत वरदहस्त प्राप्त है। चेयरमैन अलोक प्रसाद की गिरफ्तारी अलोकतांत्रिक ही नहीं वरन दलित-पिछड़े समाज के उत्पीड़न की सोची समझी रणनीति का हिस्सा है।

उत्तर प्रदेश विधान भवन के सामने इन दिनों आत्मदाह करने वालों की भीड़ लगी हुयी है

इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री आरके चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधान भवन के सामने इन दिनों आत्मदाह करने वालों की भीड़ लगी हुयी है। रोज घटनाएं बढ़ रही है, सरकार और पुलिस द्वारा जनता को न्याय नहीं मिल पा रहा है। मृतक अंजना तिवारी के आत्मदाह के बाद भी विधान भवन के सामने आत्मदाह की दो घटनाएं सामने आई है जिससे स्पष्ट है कि मौजूदा सरकार लोगो को न्याय दिलाने में पूरी तरह फेल साबित हुयी है।

lko-press-conference-congress lko-press-conference-congress Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

ये भी पढ़ें:PM Modi Live: देश को संबोधित करेंगे PM मोदी, कर सकते हैं बड़ी घोषणा

कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग चेयरमैन आलोक प्रसाद एक प्रतिष्ठित परिवार से है, उनके पिता सुखदेव प्रसाद राजस्थान के गवर्नर रह चुके है। ऐसे में एक सम्मानित परिवार का सदस्य ऐसी घटना में लिप्त नहीं हो सकता है। आलोक प्रसाद की कायरतापूर्ण गिरफ्तारी के खिलाफ समाज सड़क से लेकर सदन तक सरकार को घेरेगा। पत्रकार वार्ता में कांग्रेस के पूर्व विधायक गयादीन अनुरागी और प्रवक्ता अशोक सिंह भी उपस्थित रहे।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story