×

पीएम मोदी ने मीडिया से की अपील, कहा- देश का साथ दें, लोगों को जागरूक करें   

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना संकट काल में आज से पहले देश को कुल 6 बार संबोधित कर चुके हैं और ये सातवां अवसर है, जब पीएम मोदी ने देशवासियों से बात कर सावधानी बरतने सतर्कता बरतने और त्योहारी सीजन में बाहर निकलते समय मॉस्क अनिवार्य रूप से लगाने। हाथ लगातार धोने और दो गज की दूरी बनाने की अपील की।

Newstrack
Published on: 20 Oct 2020 12:08 PM GMT
पीएम मोदी ने मीडिया से की अपील, कहा- देश का साथ दें, लोगों को जागरूक करें   
X
पीएम मोदी ने मीडिया से की अपील, कहा- देश का साथ दें, लोगों को जागरूक करें   

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच देश में त्योहारों का सीजन शुरू हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश को संबोधित किया। प्रधानमंत्री मोदी कोरोना संकट काल में आज से पहले देश को कुल 6 बार संबोधित कर चुके हैं। जिसमें कई बड़े ऐलान किए गए हैं। प्रधानमंत्री ने त्योहारों से पहले आम लोगों के लिए सावधानी बरतने की बात कही है और लोगों से नियमों का पालन करने की अपील भी की है।

सातवीं बार देश की जनता को संबोधित किया पीएम मोदी ने

अपने संबोधन में PM मोदी कोरोना को लेकर एक बार फिर सख्ती बरतने की बात कही। क्योंकि देश में त्योहारी सीजन शुरू हो गए हैं। आने वाले दिनों में लगातार त्योहार ही त्योहार पड़ने हैं, जिसे देखते हुए प्रधानमंत्री ने सभी से जब तक दवा नहीं आ जाती तब तक सावधानी बरतने की अपील की है।

प्रधानमंत्री मोदी ने देश को किया संबोधित, कही ये बातें

-पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरूआत कोरोना की समस्या से की । उन्होंने कहा कि भारत में कोरोना से मृत्यु दर सबसे कम है। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन ख़त्म होने का मतलब यह नहीं है की कोरोना ख़त्म हो गया।

-पीएम मोदी ने कहा कि हमें ये भूलना नहीं है कि लॉकडाउन भले चला गया हो, वायरस नहीं गया है। बीते 7-8 महीनों में, प्रत्येक भारतीय के प्रयास से, भारत आज जिस संभली हुई स्थिति में हैं, हमें उसे बिगड़ने नहीं देना है और अधिक सुधार करना है।

-आज देश में रिकवरी रेट अच्छा है। दुनिया के साधन-संपन्न देशों की तुलना में भारत अपने ज्यादा से ज्यादा नागरिकों का जीवन बचाने में सफल रहा है। कोविड महामारी के खिलाफ लड़ाई में टेस्ट की बढ़ती संख्या हमारी एक बड़ी ताकत रही है।

-सेवा परमो धर्म: के मंत्र पर चलते हुए हमारे डॉक्टर्स, नर्स इतनी बड़ी आबादी की निस्वार्थ सेवा कर रहे हैं। इन सभी प्रयासों के बीच, ये समय लापरवाह होने का नहीं है। ये समय ये मान लेने का नहीं है कि कोरोना चला गया, या फिर अब कोरोना से कोई खतरा नहीं है।

पीएम मोदी ने कहा- कई लोगों ने अब सावधानी बरतना बंद कर दिया

-प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि कई लोगों ने अब सावधानी बरतना बंद कर दिया है। ये ठीक नहीं है। अगर आप लापरवाही बरत रहे हैं, बिना मास्क के बाहर निकल रहे हैं, तो आप अपने आप को, अपने परिवार को, अपने परिवार के बच्चों को, बुजुर्गों को उतने ही बड़े संकट में डाल रहे हैं।

ये भी देखें: ड्रोन से बम गिराकर भारत को दहलाने की पाकिस्तान ने रची साजिश, ISIS की ली मदद

पीएम के संबोधन से पहले राहुल गांधी ने किया ट्वीट

-पीएम मोदी के संबोधन से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 6 बजे के संबोधन में आप देश को वो तारीख जरूर बताएं, जब चीन को हमारे क्षेत्र से आप बाहर फेंकेंगे।

ये भी देखें: बलात्कार से मुर्गी की मौतः पत्नी ने बना लिया वीडियो, मिली ये सजा

पीएम मोदी कर सकते हैं लोगों से ये अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन ऐसे वक्त में हुआ है जब देश में कुल कोरोना केस की संख्या 76 लाख के करीब है और इस महामारी से एक लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। हालांकि, पिछले कुछ दिनों में देश में एक्टिव केस की संख्या घटी है। वहीं देश अब अनलॉक की प्रक्रिया में चल रहा है और लगातार बाजार, सिनेमा हॉल, स्कूल जैसी सुविधाएं खुलने लगी हैं।

ये भी देखें: बागी बलिया से डर काहे नाः बलिया जिला घर बा, कवने बात के डर बा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story