ड्रोन से बम गिराकर भारत को दहलाने की पाकिस्तान ने रची साजिश, ISIS की ली मदद

पाकिस्तान का मकसद केवल भारत में किसी भी तरह से अस्थिरता लाना है। इसके लिए वह कभी सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ कराता है तो कभी गोलीबारी करके भोले-भाले लोगों को अपना निशाना बनाता है।

DRONE

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की फोटो(सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: कोरोना के खिलाफ इस समय पूरी दुनिया मजबूती के साथ जंग लड़ रही है। दुनिया भर के बड़े-बड़े वैज्ञानिक इसकी वैक्सीन बनाने के काम में जुटे हुए हैं। उनका सारा ध्यान इस बात पर लगा हुआ है कि कितनी जल्दी इसकी वैक्सीन को तैयार कर ली जाये।

वहीं पाकिस्तान इन सब तैयारियों को छोड़कर अपना फोकस इस बात पर किये हुए हैं कि कोरोना काल में भारत में कैसे अशांति फैलाई जाए। जबकि रोज बड़ी संख्या में कोरोना के केस उसके देश में सामने आ रहे हैं और अनगिनत लोगों की मौतें भी हो रही हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने इस्लामिक स्टेट (IS)के तरीके से अब कश्मीर में ड्रोन से बम बरसाने की साजिश रची है।

पाकिस्तान की सेना ने जम्मू-कश्मीर में विस्फोटक भरे ड्रोन से हमले कराने के लिए आतंकी समूहों को ट्रेनिंग देने का काम शुरू कर दिया है।

Blast
ब्लास्ट की फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…कोरोना के खिलाफ जंग में हथियार बनेगा ‘गंगाजल’, बीएचयू के वैज्ञानिकों की बड़ी तैयारी

IS के आतंकियों से प्रेरित होकर पाक ने उठाया ये कदम

बताया जा रहा है कि ये कदम इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों से प्रेरित होकर उठाया गया है, जिन्होंने इराक और सीरिया में सेना को निशाना बनाने के लिए व्यावसायिक रूप से उपलब्ध ड्रोन या क्वाडकॉप्टर की मदद ली थी।

नाम न छापने की शर्त पर एक वरिष्ठ भारतीय आतंकवाद निरोधी अधिकारी ने बताया बीएसएफ और सेना को कहा गया है कि वे सीमा के पास सुरक्षा शिविरों और चौकियों को निशाना बनाने के लिए इस्तेमाल हो सकने वाले ड्रोन्स को बेअसर करने के लिए हर समय तैयार रहें।

उन्होंने ये भी कहा कि यदि ड्रोन सीमा पार से उड़ान भरते हैं, तो ये एकतरफा नहीं होगा। अधिकारी ने कहा, “अगर पाकिस्तान इसे शुरू करता है, तो जवाबी हमले हो सकते हैं।” उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी योजना के बारे में इनपुट्स आने के बाद (सुरक्षा) बलों ने इस पर काम शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें…भारत-चीन के बीच समझौता! LAC पर सैनिकों की तैनाती पर रोक, सुधरेंगे हालात

Indian Army
भारतीय सेना की फोटो(सोशल मीडिया)

भारत ने हाल ही में पाकिस्तान की ओर से हथियार लेकर भेजे गए कई ड्रोन्स को पकड़ा था

इससे पहले भी ये बात सामने आई थी कि पाकिस्तानी एजेंसियों, उसके उपकरणों, हथियारों और नार्को-ट्रैफिकर्स ने पंजाब और जम्मू-कश्मीर में ड्रोन का इस्तेमाल किया है, लेकिन अब तक इसका इस्तेमाल ड्रग, हथियार, विस्फोटक और नकली भारतीय मुद्रा की तस्करी के लिए होता आया है। भारत ने हाल ही में पाकिस्तान की ओर से हथियार लेकर भेजे गए कई ड्रोन्स को पकड़ा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान का इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस कम कीमत और वजन में हल्के ड्रोन्स की मदद से ना केवल सर्विलांस और प्रोपेगेंडा के लिए हमलों के लाइव फीड कैप्चर करना चाहता है बल्कि इनसे बम अटैक करके इस्लामिक स्टेट की सफलता को दोहराना चाहता है।

यह भी पढ़ें…भारत ने नेपाल की अक्ल लगाई ठिकाने, गलती करने के बाद अब पछतावे का कर रहा दिखावा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App