पीलीभीत: विधायक निधि का दुरुपयोग, स्कूल निर्माण के नाम पर प्रबंधन ने हड़पे लाखों

केएसजी पब्लिक स्कूल ग्राम जिरौनिया के प्रबंधक प्रेम शंकर ने वर्ष 2017-18 में सपा के पूर्व विधायक हेमराज वर्मा से कुल 25 लाख रुपये लिए। इन 25 लाख रुपयो से गाटा संख्या 349 पर विद्यालय समिति में नाम दर्ज भूमि पर विद्यालय भवन का निर्माण कराना था

Chitra Singh
Published on: 12 Feb 2021 10:19 AM GMT
पीलीभीत: विधायक निधि का दुरुपयोग, स्कूल निर्माण के नाम पर प्रबंधन ने हड़पे लाखों
X
पीलीभीत: विधायक निधि का दुरुपयोग, स्कूल निर्माण के नाम पर प्रबंधन ने हड़पे लाखों

पीलीभीत: जिला में विधायक निधि के दुरुपयोग का मामला सामने आया है स्कूल प्रबन्धक ने विधायक निधि के 25 लाख रुपये लेकर स्कूल की आवंटित जमीन पर स्कूल बिल्डिंग न बनवाकर अपने पिता के नाम जमीन पर स्कूल की बिल्डिंग बनवा दिया। डीएम ने आरोपी प्रबन्धक के खिलाफ थाना बरखेड़ा में मुकदमा दर्ज करवाया है और जिला ग्राम विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक व सहायक अभियंता को प्रतिकूल प्रविष्टि देते हुए शासन को लिखने के साथ ही धनराशि की वसूली के भी निर्देश दिए है।

धनराशि का दुरुपयोग

दरअसल केएसजी पब्लिक स्कूल ग्राम जिरौनिया के प्रबंधक प्रेम शंकर ने वर्ष 2017-18 में सपा के पूर्व विधायक हेमराज वर्मा से 10 लाख, वर्ष 2019-20 में बीजेपी विधायक किशन लाल राजपूत से 8 लाख, व वर्ष 2019-20 में एमएलसी संजय मिश्रा से 5 लाख व एमएलसी जयपाल से 17-18 में 2 लाख यानी इस तरह से कुल 25 लाख रुपये लिए। इन 25 लाख रुपयो से गाटा संख्या 349 पर विद्यालय समिति में नाम दर्ज भूमि पर विद्यालय भवन का निर्माण कराना था लेकिन प्रेम शंकर ने अपने पिता के नाम दर्ज गाटा संख्या 350 पर स्कूल बनवाकर धनराशि का दुरुपयोग कर लिया।

KSG Public school

यह भी पढ़ें... कन्नौज में किसान की निर्मम हत्या, परिवार में पसरा मातम, जांच में जुटी पुलिस

धनराशि के वसूली पर आदेश

इसकी शिकायत समय से पहले हुई थी जिसकी जांच डीएम ने कराई और मामला सही निकला। इस जांच के बाद डीएम ने आरोपी स्कूल प्रबन्धक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई और सम्बन्धित विभाग के परियोजना निदेशक व सहायक अभियंता के खिलाफ कार्यवाही करते हुए शासन को लिखा है। इसके साथ ही धनराशि के वसूली के भी आदेश दिए है।

रिपोर्ट- देश दीपांकर गंगवार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story