×

मदद के बदले जांच अधिकारी ने मांगे पैसे, पेट्रोल डाल कर की आत्मदाह की कोशिश

जिसमें उसने मुकदमा भी दर्ज कराया है लेकिन जांच अधिकारी मोहित कुमार आरोपियों का साथ दे रहे हैं और उससे 40 हज़ार रुपये की रिश्वत भी मांग रहे हैं।

Roshni Khan
Published on: 19 Feb 2021 9:23 AM GMT
मदद के बदले जांच अधिकारी ने मांगे पैसे, पेट्रोल डाल कर की आत्मदाह की कोशिश
X
मदद के बदले जांच अधिकारी ने मांगे पैसे, पेट्रोल डाल कर की आत्मदाह की कोशिश (PC: social media)

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एसएसपी ऑफिस के पास निजार खान नाम के एक शख्स ने अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगाने का प्रयास किया। निजार खान को वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने पकड़ लिया और जब उनसे पुलिस ने पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उसके साथ एक व्यक्ति ने जमीन दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी की है।

ये भी पढ़ें:कुएं में फंसा मजदूर: जान बचाने के लिए लगाया विज्ञान का ये नियम, देखें वीडियो

जांच अधिकारी मोहित कुमार आरोपियों का साथ दे रहे हैं

जिसमें उसने मुकदमा भी दर्ज कराया है लेकिन जांच अधिकारी मोहित कुमार आरोपियों का साथ दे रहे हैं और उससे 40 हज़ार रुपये की रिश्वत भी मांग रहे हैं। जब उसने रिश्वत देने से इंकार कर दिया, शिकायत करने की बात कही तो जांच अधिकारी मोहित कुमार पर आरोप है कि उन्होंने शिकायतकर्ता को किसी भी झूठे मामले में जेल भेजने की धमकी दी है। जिस पर अब वो एसएसपी मुरादाबाद के ऑफिस में पेट्रोल साथ लेकर आत्मदाह करने पहुंच गया था। फ़िलहाल पुलिस अधिकारी निजार खान के मामले में दर्ज मुकदमे की जांच रिपोर्ट मंगाकर उसे पूरा न्याय दिलाने का भरोसा दिला रहे हैं।

40 हज़ार रुपये की रिश्वत भी मांग रहे हैं

मुरादाबाद के थाना सिविल लाइन क्षेत्र के अगवानपुर क्षेत्र में रहने वाले निजार खान ने अपने साथ 13 लाख रूपए की जमीन दिलाने के नाम पर हुई धोखाधड़ी के मामले में मुकदमा दर्ज कराया था। निजार खान का आरोप है कि जांच अधिकारी उसके मुकदमे में कोई कार्यवाही नहीं कर रही है और आरोपियों से हम साज़ हैं, इसके साथ ही उसने आरोप लगाया कि जांच अधिकारी मोहित कुमार उससे 40 हज़ार रुपये की रिश्वत भी मांग रहे हैं।

जब उसने इसकी शिकायत आला अधिकारियों से करने की बात मोहित कुमार से कही तो निजार खान का कहना है कि मोहित कुमार ने उसे किसी भी झूठे मामले में जेल भेजने की धमकी दी है। आज वह सब तरफ से निराश हो गया और एसएसपी कार्यालय पर पेट्रोल लेकर आत्मदाह करने पहुंच गया। निजार खान के आत्मदाह करने की दी।

धमकी की जानकारी मुरादाबाद पुलिस और एलआईयू को पहले से थी

धमकी की जानकारी मुरादाबाद पुलिस और एलआईयू को पहले से थी। जैसे ही आज SSP ऑफिस के बाहर निजार खान ने अपने ऊपर पेट्रोल डाला, वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने दौड़कर उसे पकड़ लिया और उसे हिरासत में लेकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। बाद में उसे थाना सिविल लाइंस लेकर जाया गया।

ये भी पढ़ें:62 लाशें आई बाहर: चमोली आपदा में 142 गुमशुदा, जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन

मुरादाबाद के पुलिस अधीक्षक अमित आनद का कहना है

मुरादाबाद के पुलिस अधीक्षक अमित आनद का कहना है कि वक्त रहते निजार खान को आत्मदाह करने से रोक लिया गया है और अब उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है, अमित आनंद के मुताबिक अब वह निजार खान द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे की जांच रिपोर्ट तलब कर रहे हैं और जल्द ही निजार खान को क़ानून के नियमों के अनुसार न्याय मिलेगा।

रिपोर्ट- शाहनवाज खान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story